29.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

Monika Bhadoriya Biography in Hindi| मोनिका भदौरिया जीवन परिचय

आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे जिन्होने बहुत -ही कम समय में लोगो के दिलो में राज किया है,वैसे तो मोनिका ने टेलिविज़न के बहुत-से शो में काम किया है लेकिन जब से मोनिका ने “सब टीवी” पर आने वाले शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में काम किया है,तब मोनिका ने लोगो के दिलो में जगह बना ली है, आपको बता दे इस शो में मोनिका ने बावरी का रोल अदा किया है जोकि बाघा की प्रेमिका का बानी है। वैसे तो आज के समय में मोनिका को सभी जानते है लेकिन चलिए अब हम मोनिका भदौरिया के बारे में विस्तार से जानते है :

Table of Contents

मोनिका भदौरिया के जन्म और परिवार के बारे में जानकारी :


मोनिका भदौरिया का जन्म 1 नवबर 1988 में हुआ था। मोनिका का जन्म पटेल नगर,ग्वालियर,मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था।मोनिका की माता का नाम सुषमा भदौरिया है।और बहन का नाम पूजा भदौरिया है। इसके इलावा मोनिका के परिवार के बारे में कोई और जानकारी नहीं है।

मोनिका भदौरिया की शिक्षा :


मोनिका भदौरिया की स्कूली व् कॉलेज की शिक्षा मध्य प्रदेश, भारत से पूरी की। मोनिका का उच्तम शिक्षा 12 है।मोनिका भदौरिया ने स्टेज और मॉडलिंग शो में भाग लिया है।मोनिका ने अपने कॉलेज की सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया था,और इस प्रतियोगिता में ‘मिस एमपी’ का खिताब जीता। कॉलेज के इस समारोह में भाग लेने के बाद उन्हें अभिनय में रुचि हो गई।

Advertisement

मोनिका भदौरिया का करियर :


मोनिका भदौरिया ने अपने करियर की शुरुवात 2010 में मुंबई आकर की थी। शुरू में मोनिका ने टीवी विज्ञापनों और प्रिंट शूट में भी काम किया। इसके बाद मोनिका ने “स्टार प्लस” के शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में काम किया था,इसके इलावा मोनिका टीवी सीरियल “इस प्यार को क्या नाम दूं?”,और “सजदा तेरे प्यार में” शो में भी नजर आ चुकी हैं।

मोनिका को कई पत्रिकाओं के कवर पर भी चित्रित किया गया है।2013 में मोनिका भदौरिया ने “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में काम किया,इस शो में मोनिका ने बहुत अच्छा किरदार निभाया था,इस शो में मोनिका ने बाघा की प्रेमिका और मंगेतर बावरी का किरदार निभाया है,जोकि एक हसयमय किरदार है और इसको मोनिका ने बहुत ही खूब निभाया है,इस शो में बावरी बार-बार गलती करती है जिस कारण बाघा के सेठ “जेठा लाल घड़ा” गुस्सा हो जाते है,इस तरह मोनिका ने अपनी भूमिका बहुत से अच्छे से निभाया है।

मोनिका ने इस शो मैं 6 साल काम किया है। मोनिका के इस शो को छोड़ने से लोग काफी नाराज है ,लोग चाहते है की मोनिका दुबारा इस शो में काम करे। इसके इलावा मोनिका थिएटर में भी काम कर चुकी हैं।

मोनिका भदौरिया के पर्सनल लाइफ :


अगर हम मोनिका की पर्सनल लाइफ की बात करे तो मोनिका सिंगल है और किसे के साथ डेट भी नहीं केर रही है। मोनिका अभी अपने करियर पर ध्यान दे रही है।

मोनिका भदौरिया के बारे में तथ्य :


1 मोनिका ने अपने कॉलेज में “मिस एमपी” का ख़िताब जीता था।
2 मोनिका को शाहरुख खान बहुत पसंद है।
3 मोनिका को करीना कपूर पसंद है।
4 मोनिका का मनपसंद रंग गुलाबी और काला है।
5 मोनिका को फोटो शूट करवाना बहुत पसंद है।
6 मोनिका के इंस्टाग्राम पर 185k फोल्ल्वर्स है

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles