16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

बीजेपी ने काटा 38 विधायकों का टिकट, 160 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों को लेकर घमासान जारी है। दोनों ही राज्यों में BJP अपनी वापसी की तैयारी कर रही है। वहीं विपक्षी दल किसी तरह BJP को सफल होने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। चुनाव आयोग ने दोनों ही राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीखों का भी एलान कर दिया है। तारीखों का ऐलान होने के बाद से तमाम बड़े नेता हिमाचल और गुजरात का दौरा कर रहे हैं।

Table of Contents

भाजपा मुख्यालय में चुनाव समिति की हुई बैठक-

Election committee meeting held at BJP headquarters

 गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने पर विचार किया है। भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आदि नेता शामिल हुए हैं। भाजपा गुजरात में 6 बार जीत दर्ज करा चुकी है। BJP का लक्ष्य गुजरात में सातवीं बार जीत दर्ज कराना है। आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होगा। चुनाव 1 और 5 दिसंबर को होने वाला है।

चुनाव में सीटों पर जीत के लिहाज से नया रिकॉर्ड बनाने के लिए BJP पूरी ताकत और ऊर्जा काम कर रही है। इसे देखते हुए BJP ने कई वरिष्ठ नेताओं को सूची से बाहर रखा है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदीप सिंह जडेजा और वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह चूडासमा ने पहले ही चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर से कांग्रेस के पूर्व नेता हरप्रीत सिंह रतन भाजपा में शामिल हो गए है। वो दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

हिमाचल के सीएम ने सर्वे को लेकर किया बड़ा दावा-

Jai Ram Thakur

शिमला में हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर ने कहा है कि आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। विभिन्न एजेंसियों के द्वारा किए गए सर्वे में सामने आया है कि इस बार हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार बनने जा रही है। 1 या 2 सर्वे गलत हो सकते हैं लेकिन सभी सर्वे गलत नहीं हो सकते हैं।

BJP  ने पहले चरण के लिए 84 उम्मीदवार के नाम किए घोषित-

BJP  ने पहले चरण के लिए 84 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, जिसके बाद अब दूसरे चरण के उम्मीदवार घोषित किए जा रही हैं। सीआर पाटिल, भूपेंद्र यादव, तरुण चुग, मनसुख मंडाविया अनिल बलूनी नामों का एलान कर रहे हैं।

BJP ने गुजरात में 38 विधायकों का टिकट काटा-

बीजेपी ने गुजरात में 69 सिटिंग विधायकों को दोबारा चुनाव लड़ने का मौका दिया है। वहीं 38 विधायकों के टिकट काटा गया है। BJP ने कुल 160 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इनमें से 38 नए चेहरे हैं।

रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को मिला टिकट-

Ravindra Jadeja, PM Modi, Rivaba Jadeja

BJP ने क्रिकेटर रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को गुजरात के जामनगर उत्तर से टिकट दिया है। गांधी धाम से मालती बहन को टिकट मिला है।

वीरमगाम से हार्दिक पटेल को मिला टिकट-

हार्दिक पटेल को कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें वीरमगाम विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़े EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मुहर, यहां जानिए क्या है EWS।

ये भी पढ़े Pakistan सरकार ने पहले इमरान खान के भाषणों के प्रसारण पर लगाया बैन, बाद में रोक हटा दी गई

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles