38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक दौडेगी BMW की यह नई इलेक्ट्रिक बाइक, देखें बाइक का फर्स्ट लुक!

नई दिल्ली: दुनियाभर में लग्जरी व्हीकल्स के लिए मशहूर BMW ने एक नया इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किया है और इस बार यह कोई कार नहीं, बल्कि एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है। बता दें, BMW CE 02 नाम से पेश की गई यह मिनी इलेक्ट्रिक बाइक है, जो अनोखे और बेहद आधुनिक डिज़ाइन से लैस है।

कंपनी ने इस जर्मनी में पेश किया है, यह बीएमडब्ल्यू की ओर से पहली कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक बाइक नहीं है। इससे पहले भी कंपनी CE 04 को दिखा चुकी है, लेकिन उस इलेक्ट्रिक बाइक का प्रोडक्शन भी फिलहाल शुरू नहीं हुआ है। CE 02 इलेक्ट्रिक बाइक 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

आपको बता दें, BMW ने इस महीने की शुरुआत में BMW CE 02 कॉन्सेप्ट मिनी-बाइक को अपने घरेलू बाजार में पेश किया। यह मिनी इलेक्ट्रिक बाइक देखने में सिंपल, लेकिन साथ ही बेहद आधुनिक भी लगती है। फ्रंट में चार छोटी राउंड एलईडी लाइट लगी है जिसके ऊपर (हैंडल बार के बीच में) एक छोटा सर्कुलर डिज़िटल डिस्प्ले सेट किया गया है, जो राइडर को जरूरी जानकारियां दिखाएगा।

हालांकि, यह स्मार्ट डिस्प्ले नहीं है, जिसका मतलब है कि BMW ने इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर नहीं दिया है।

Advertisement

BMW CE 02 इलेक्ट्रिक बाइक में 11kW क्षमता की मोटर दी गई है, जिसकी बदौलत यह 90 Kmph (किमी प्रति घंटे) की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। हालांकि, कंपनी ने बैटरी को लेकर किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है। रेंज को लेकर बताया गया है कि बाइक सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

फिलहाल इस बाइक के प्रोडक्शन के बारे में किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन संभावना है कि कंपनी भविष्य में इसे सकड़ों पर लाने का फैसला करे। निश्चित तौर पर यह बाइक युवाओं को भा सकती है। इसका डिज़ाइन इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक के बीच में सेट होता है, जो काफी आधुनिक भी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles