43.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 28, 2024
Recommended By- BEdigitech

चलती ट्रेन में पहुंचाई बीमार को दवाई, फार्मेसी चलाने वाला बना मथुरा का ‘सुपरहीरो’।

हम सुबह के समय ट्रेन से रणथंभौर की ओर जा रहे थे, तभी मेरे दोस्त की तबियत खराब हो गई। हमारे पास दवा भी नहीं थी, इसलिए मैंने मथुरा में अपने अगले स्टेशन के पास की दवा की दुकानों को गूगल सर्च किया।

मैंने सबसे पहले यह चेक किया कि क्या वह स्टेशन पर दवा डिलीवर करते हैं ? ‘AIIMS’ नाम के एक फार्मेसी के ओनर प्रेम ने हमारी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की और कुछ दवाओं के साथ स्टेशन तक ड्राइव करके आए।

हमने उन्हें अपना कोच नंबर और ट्रेन के आने का टाइम बताया। हमारी ट्रेन मथुरा जंक्शन पर सिर्फ 2 मिनट के लिए रुकी थी, और हमारी ट्रेन के रुकते ही वो वहां तक आ गए। हमने उनसे दवा ली, और पूछा कि उनसे Extra-Pay के लिए पूछा, लेकिन उन्होंने इसके लिए साफ मना कर दिया।

प्रेम ने कहा “नहीं सर, हम ये नहीं ले सकते, बस आपका दोस्त ठीक हो जाए।”

Advertisement

एक अजनबी के भाव ने हमारा दिल छू लिया। भारत जितनी खूबसूरत जगह कोई नहीं है, और यहां जैसे अच्छे लोग भी कहीं नहीं हैं।” – मेदांता लिवर ट्रांसप्लांट इंस्टीट्यूट के चेयरपर्सन डॉ अरविंदर सिंह सोइन ने अपने ट्विटर पर लिखा।

ये भी पढ़े राजा पटेरिया को पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान देना पड़ा महंगा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने FIR करने के दिए आदेश।

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles