fbpx

कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपने ट्वीट को लेकर हुए आलोचना के शिकार, महिला आयोग की अध्यक्ष ने उठाए सवाल, जानिए पूरा मामला ?

Must read

अपने ट्वीट्स को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर को इसबार अपने एक ट्वीट के चलते शर्मिंदा होना पड़ा और सफाई भी देनी पड़ी। आपको बता दें कि शशि थरूर को अपने उस ट्वीट के लिए सफाई देनी पड़ी है जिसमें उन्होंने महिला सांसदों के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी और इस तस्वीर के बारे लिखा था कि उन सांसदों की वजह से संसद काम करने के लिए आकर्षक जगह बनता है।

जिसके बाद इस ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए राष्ट्रिय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा सहित कई लोगों ने उनके ट्वीट को लेकर आपत्ति जताई।

दरअसल, आज शशि थरूर ने छह महिला सांसदों के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी और अपने इस ट्वीट में शशि थरूर ने लिखा था कि, ‘कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरे छह साथी सांसदों के साथ।”

बता दें कि, इस तस्वीर में शशि थरूर के साथ जो महिला सांसद नजर आ रही है, वो एनसीपी की सुप्रिया सुले, परनीत कौर, डॉ. थामिजाची थंगापांडियन, मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां रूही और जोथिमणि थीं।

Advertisement

जैसे ही शशि थरूर ने अपना यह ट्वीट साझा किया तो उन्हें सेक्सिज्म प्रदर्शित करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शशि थरूर के ट्वीट के जवाब में लिखा कि, ‘आप संसद और राजनीति में उनके योगदान को आकर्षण की वस्तु बनाकर नीचा दिखा रहे हैं। संसद में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करना बंद करें।”

बताते चलें कि, आलोचनाओं का सामना करने के बाद शशि थरूर ने भी अपने ट्वीट को लेकर सफाई दी, शशि थरूर ने कहा कि, “पूरी सेल्फी का काम (महिला सांसदों की पहल पर) बड़े अच्छे हास्य में किया गया था और उन्होंने ही मुझे उसी भावना से ट्वीट करने के लिए कहा था। मुझे खेद है कि कुछ लोगों को बुरा लगा, लेकिन मुझे कार्यस्थल के इस शो में काम करने की खुशी है। यही सब है। “

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article