fbpx

बेंगलुरु में शो रद्द होने पर मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने कही स्टैंड-अप कॉमेडी छोड़ने की बात, कहा “नफरत जीत गई, कलाकार हार गया”

Must read

मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पिछले काफी समय से परेशानियों के घेरे में है क्योंकि मुनव्वर फारूकी के खिलाफ कुछ संगठनों ने आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने शो के दौरान हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया था और इन आरोपों के चलते साल 2021 की शुरुआत यानी जनवरी में उन्हें करीब 1 महीने तक सलाखों के पीछे रहना पड़ा था।

जिसके बाद अब मुनव्वर फारूकी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए है। दरअसल, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक सभागार में बीते रविवार को कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का एक शो था, जिसे बाद में स्थानीय पुलिस द्वारा रद्द कर दिया था।

बेंगलुरू में शो कैंसिल होने पर मुनव्वर फारूकी ने इशारा किया कि वो शायद अब स्टेज पर परफॉर्म नहीं करेंगे। मुनव्वर फारूकी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “आज बैंगलोर शो कैंसल हो गया (वेन्यू स्थल पर तोड़फोड़ की धमकियों के कारण)। हमने 600 से ज्यादा टिकट बेचे थे।” फारूकी ने बताया कि वो इस शो के जरिए दिवंगत एक्टर पुनीत राजकुमार के संगठन के लिए चंदा इकट्ठा करने जा रहे थे।

मुनव्वर फारूकी ने अपनी पोस्ट में लिखा कि, “जो जोक मैंने किया ही नहीं, उसके लिए जेल भेज देने से लेकर मेरे शो कैंसल करने तक, जिसमें कुछ भी गलत नहीं था, ये गलत है। इस शो को लोगों से बहुत प्यार मिला है। हमने पिछले दो महीनों में 12 शो कैंसल किए हैं, क्योंकि ऑडियंस और वेन्यू को लेकर धमकियां मिल रही थीं।”

Advertisement

मुनव्वर फारूकी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि, “इनकी नफरत का बहाना बन गया हूं, हंसा कर कितनों का सहारा बन गया हूं, टूटने पर इनकी ख्वाहिश होगी पूरी, सही कहते हैं, मैं सितारा बन गया हूं। अब यही अंत है।” उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि, “नफरत जीत गई, कलाकार हार गया। मेरा काम हो गया, अलविदा अन्याय।”

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस शो को लेकर पुलिस ने बेंगलुरु के अशोक नगर में गुड शेफर्ड ऑडिटोरियम को एक पत्र लिखकर संभावित कानून और व्यवस्था के मुद्दों का हवाला देते हुए आयोजकों को शो रद्द करने के लिए कहा।

बेंगलुरु के अशोक नगर पुलिस ने अपने पत्र में लिखा कि, “यह पता चला है कि मुनव्वर फारुकी एक विवादास्पद व्यक्ति हैं, जैसा कि अन्य धर्मों के देवताओं पर उनके बयान थे। कई राज्यों ने उनके कॉमेडी शो पर प्रतिबंध लगा दिया है। पता चला है कि उनके खिलाफ मध्य प्रदेश में एक मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह के मामले उनके खिलाफ अन्य राज्यों में भी दर्ज हैं।”

पुलिस ने अपने पत्र में कहा कि, “विश्वसनीय जानकारी है कि कई संगठन इस स्टैंड-अप कॉमेडी शो का विरोध कर रहे हैं… यह अराजकता पैदा कर सकता है और सार्वजनिक शांति और सद्भाव को बिगाड़ सकता है, जिससे कानून और व्यवस्था की समस्या हो सकती है। यह सुझाव दिया जाता है कि गुड शेफर्ड ऑडिटोरियम में आप मुनव्वर फारूकी के शो को रद्द कर दें।”

इतना ही नहीं इसपर बेंगलुरु के हिंदू जागरण समिति के मोहन गौड़ा ने कहा कि, “हमने पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है और शो को रद्द करने की मांग की है। मुनव्वर फारूकी ने इंदौर और अन्य जगहों पर अपने शो में हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। उन्होंने भावनाओं को आहत किया है।” इस दौरान मोहन गौड़ा ने शो कैंसिल नहीं होने पर विरोध-प्रदर्शन करने की भी बात कही।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article