11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

एक्शन मूवी और सीरीज देखने के शौकीन हैं, तो देखें ये टॉप एक्शन वेब सीरीज

अगर आप एक्शन मूवी और सीरीज के शौकीन हैं तो आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन टॉप एक्शन वेब सीरीज को देख सकते हैं। हमने यहां पर बेस्ट सीरीज की एक सूची तैयार की है।

बहुत से ऐसे व्यूवर्स ओटीटी पर रोमांस और कॉमेडी की जगह बस एक्शन देखना पसंद होता है। एक्शन वेब सीरीज से व्यूवर्स आसानी से कनेक्ट हो जाते हैं। अगर आप भी एक्शन वेब सीरीज देखने के शौकीन हैं तो आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो पर इन टॉप एक्शन वेब सीरीज को जरूर देखना चाहिए।

ब्रीद-

ब्रीद अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर एक उपस्थित एक भारतीय मूल सीरीद, ब्रीद प्यार और हताशा की कहानी है। सीरीज में एक पिता अपने बेटे को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है, यहां तक ​​कि लोगों की हत्या तक कर सकता है। कहानी बहुत परिचित सी लगती है। क्योंकि यह कई हॉलीवुड फिल्मों की याद दिलाती है।

माई-

माई को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। वेब सीरीज में एक ऐसी मिडिल ऐज्ड औरत की स्टोरी दिखाई गई है जो धोखे से एक माफिया को मार देती है। जिसके बाद उसका रुतबा कायम होने लगता है। इस सीरीज को IMDB पर 7.2 की रेटिंग मिली है।

ये काली काली आंखें-

‘ये काली काली आंखें’ एक्शन वेब सीरीज की लिस्ट में एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसमें एक ऐसे आदमी की स्टोरी दिखाई गई है, जो कि अपनी लाइफ को सही रास्ते पर लाने के लिए खतरनाक लोगों से भिड़ जाता है। इस सीरीज को IMDB पर 7.1 की रेटिंग मिली है।

‘मनी हीस्ट’-

Money Heist

ये भी पढ़े OTT पर दर्शको ने इन वेब सीरीज को किया खूब पसंद, अगर नहीं देख पाए हैं ये नए साल पर जरूर देख लिजिए

आईएमडीबी से 8.2 की रेटिंग हासिल कर चुकी मनी हीस्ट भी एक्शन वेब सीरीज का एक बेहतरीन ऑप्शन है। इस सीरीज में साजिश के साथ पुलिस और बदमाशों की शानदार भिड़ंत दिखाई गई है।

मिर्जापुर-

मिर्जापुर सीरीज आज तक की सबसे मनोरंजक भारतीय मूल सीरीज में से एक है। अली फज़ल, पंकज त्रिपाठी और विक्रांत मैसी का शानदार प्रदर्शन उन लोगों के लिए एक निश्चित प्लस है जो इस क्राइम थ्रिलर को देखना चाहते हैं।

इसकी कहानी उत्तर प्रदेश में प्रचलित वास्तविक माफिया प्रतिद्वंद्विता के इर्द-गिर्द घूमता है। अपने पिता को बचाने के लिए, दो भाई, गुड्डू (फैजल) और बबलू (मैसी), माफिया डॉन कालीन भैया (त्रिपाठी) के नापाक ऑपरेशन का हिस्सा बन जाते हैं। दोनों मासूम युवा पूर्ण रूप से हिंसक अपराधियों में बदल जाते हैं।

पाताल लोक-

एक अनुभवी पत्रकार की हत्या के प्रयास के बाद शहर में धर्म, राजनीति और लैंगिक भेदभाव की जांच करने के एक लिए पुलिस अधिकारी ने अपनी जांच को तेज कर दिया। पाताल लोक में नीरज काबी, जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और अन्य जैसे अभिनेताओं के शानदार प्रदर्शन से भर गया है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर भारतीय मूल टीवी सीरीज अनुष्का शर्मा द्वारा सह-निर्मित है। एक साथ एक रोमांचक कहानी है जिसे भूलना मुश्किल है।

तांडव-

इस राजनीतिक थ्रिलर में सैफ अली खान मुख्य भूमिका में हैं। तांडव, अमेज़न प्राइम वीडियो की सबसे ज्यादा देखे जाने वाले भारतीय सीरीज है। सीरीज की कहानी सर्वोच्च कार्यालय, प्रधान मंत्री के पद की दौड़ के इर्द-गिर्द घूमती है। इस नाटक के खिलाड़ी अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

द फैमिली मैन-

अमेज़न प्राइम वीडियो पर द फैमिली मैन के दो सीज़न है। फैमिली मैन में मनोज बाजपेयी ने श्रीकांत तिवारी की भूमिका निभाई है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा संकट और पारिवारिक जीवन से जूझ रहे एक खुफिया अधिकारी हैं। शो के दोनों सीज़न काफी अच्छें है। तिवारी आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए समय के खिलाफ दौड़ लगाते हैं। यदि आप पकड़ने के लिए एक अच्छी हिंदी-भाषा थ्रिलर की तलाश कर रहे हैं, तो इस शो को देखने की सलाह देते हैं।

दिल्ली क्राइम-

यह एक्शन सीरीज निर्भया बलात्कार पर आधारित है। इसमें दिखाया गया है कि दिल्ली पुलिस की टीम की जांच को बहुत ही शानदार ढंग से दिखाया गया है। सीरीज में शेफाली शाह ने अच्छा काम किया है। इस सीरीज को IMDB पर 8.5 की रेटिंग मिली है।

सेक्रेड गेम्स-

सेक्रेड गेम्स को आईएमडीबी पर 8.5 की रेटिंग दी गई है। इस एक्शन सीरीज में अंडरवर्ल्ड की बहुत शानदार स्टोरी को दिखाया गया है। सीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने काम से दर्शकों का दिल जीत लिया था।

ये भी पढ़े Animal First Look Poster: संदीप रेड्डी वांगा और रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म ‘एनिमल’ का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles