fbpx

जाने धन प्राप्ति के उपाय, होगी धन की बरसात

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

धन प्राप्ति के उपाय | अगर आपके भी मन में है धन प्राप्ति की कामना, तो जरूर करें ये उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ और होगी धन की बरसात ?

धन प्राप्ति के उपाय | Dhan Prapti ki kargar upay

आज के समय में हर कोई यह चाहता है कि उसके पास खूब धन हो ताकि वह एक आलीशान जिंदगी जी सके और इसके लिए लोग काफी मेहनत भी करते है लेकिन कई बार मेहनत के बाद भी लोगों को उसका उचित फल नहीं मिल पाता।

जिससे वह निराश होने लगते है और धन प्राप्ति की आस ही छोड़ देते है। लेकिन क्या आप जानते है कि आखिर ऐसा क्यों होता है कि सबकुछ करने के बावजूद भी लोगों को धन प्राप्ति नहीं हो पाती। हम जानते है कि हर एक इंसान का यही सवाल है।

तो आप चिंता ना करें आज की पोस्ट में हम आपको इसका जवाब भी देंगे और यह भी बताएंगे कि ऐसे कौनसे उपाय है जो आपकी किस्मत को बदल सकते है। तो पहले बात करते है कि आखिर ऐसा क्यों होता है कि हर संभव प्रयास के बावजूद भी लोगों को निराशा ही हाथ लगती है।

Advertisement

तो इसका सीधा सा जवाब है हमारे ग्रह और नक्षत्र। दरअसल कई बार हमारे ग्रह और नक्षत्र ऐसे स्थान पर होते है। जिससे की काम बनने के बजाए बिगड़ने लगते है और ऐसे में जरूरी हो जाता है कि हम कुछ ऐसे उपायों को अपनाएं जिनसे हमारे धन प्राप्ति की राह में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाए।

ऐसे ही कुछ उपाय आज हम आपके लिए लेकर भी आए है जो कि आपकी इस कामना को बहुत जल्द पूरा कर सकते है। तो आइए अब जान लेते है ऐसे उपायों के बारे में जो आपके दिन बदल सकते है और आपको धन प्राप्ति भी करवा सकते है।

यहाँ जाने 8 धन प्राप्ति के उपाय

  • माँ लक्ष्मी की पूजा

जैसा कि हम सभी जानते है कि धन प्राप्ति के लिए सबसे जरूरी होता है कि हम धन की देवी माँ लक्ष्मी जी को प्रसन्न करें ताकि उनका आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे और हम अपने जीवन में धन प्राप्ति में आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर सके।

तो इसके लिए आप जब भी माँ लक्ष्मी की पूजा करें तो माँ लक्ष्मी को गुलाब के फूल एवं स्फटिक की माला अर्पित करें। यह दोनों ही चीजें माँ लक्ष्मी को बहुत प्रिय होती है और अगर पूजन के वक्त माँ लक्ष्मी को यह चीजें अर्पित की जाएं तो माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद के साथ-साथ आपके लिए धन प्राप्ति के रास्ते भी खुल सकते है।

  • स्फटिक की माला को करें धारण

जब भी आप माँ लक्ष्मी जी को स्फटिक की माला अर्पित करें तो इसके बाद उस माला को लेकर करीब 108 बार “ऊं ह्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नमः:” मंत्र का जाप करें और फिर माला को अपने गले में धारण कर लें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा भक्त के साथ होता है और ऐसे व्यक्ति के घर में सदैव धन और सुख-समृद्धि का वास रहता है।

  • माँ लक्ष्मी के मंत्र का जाप

इसके अलावा गुलाबी वस्त्रों को धारण कर स्फटिक या मोती की माला से “ह्रीं क ए इ ल ह्रीं ह स क ह ल ह्रीं स क ल ह्रीं” मंत्र का 108 बार जाप करें। ऐसा करने के निश्चित रूप से धन-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

  • पर्स में रखें तुलसी का पत्ता

अगर आप भी अपने जीवन में धन प्राप्ति की आस रखते है तो आपको अपने पर्स में तुलसी का पत्ता रखना चाहिए लेकिन ध्यान रखें कि आपके पर्स का रंग काला ना हो और जहां भी आप नोट रखते हो वहीं पर तुलसी का पत्ता रखें। ऐसा करने से पर्स हमेशा भरा रहता है।

  • हनुमान जी की पूजा

अगर आप अपने जीवन में बहुत सारा धन कमाना चाहते है तो आपको शनिदेव की कृपा पाना सबसे जरूरी है क्योंकि हमारी कुंडली में किसी भी कार्य के लिए शनिदेव की कृपा का होना बहुत जरूरी होता है और आप इसके लिए हनुमान जी की मदद ले सकते है।
आपको बस करना यह है कि किसी भी शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर में जाएं और हनुमान जी की उपासना करें साथ ही सरसों तेल का दीपक भी जलाएं। ऐसा करने से हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और शनिदोष दूर हो जाता है। साथ ही धन प्राप्ति के योग बनते है।

  • पीपल का उपाय

अगर आपके जीवन में धन से जुड़ी बाधाएं आ रही हो तो आप शनिवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लेकर आएं और उनपर चंदन से श्रीराम लिखकर सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद शाम के वक्त उन पत्तों को लेकर किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे छोड़ दें।

ध्यान रहे यह उपाय आपको करीब 21 शनिवार तक करना है। ऐसा करने से जीवन में आ रही धन से जुड़ी सभी समस्याएं समाप्त होती है और धन आगमन के द्वार खुलते है।

  • काले कुत्ते को खिलाएं रोटी

ऐसा कहा जाता है कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में आने वाली सभी परेशानियों के लिए शनि और केतु दोनों ग्रह जिम्मेदार होते है और जब यह ग्रह किसी पर हावी होते है। तो उसकी आर्थिक स्थिति को हिलाकर रख देते है।

ऐसे में अगर कोई व्यक्ति इन दोनों के प्रभाव से बचना चाहता हो तो उसे एक खास उपाय करना चाहिए। इस उपाय को करने से दोनों का प्रभाव कम किया जा सकता है। इसके लिए आपको घर में बनने वाली आखरी रोटी काले कुत्ते को खिलानी चाहिए। ऐसा करने से शनि और केतु दोनों का प्रभाव समाप्त हो जाता है और धन आगमन के नए द्वार भी खुल जाते है।

  • उड़द दाल के उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके है और धन की प्राप्ति चाहते है तो आपको इसके लिए माँ लक्ष्मी का एक उपाय करना चाहिए। इसके लिए आपको सबसे पहले कोई भी मिट्टी का मटका लेकर आना है और फिर उसमें उड़द की दाल और चावल को भर देना है।
इसके बाद उसके बीच अपनी श्रद्धा के अनुसार पैसा रख देना है फिर माँ लक्ष्मी की उपासना करते हुए उस मटके को किसी भी जरूरतमंद इंसान को दे देना है। ऐसा करने से आप देखेंगे कि आपके दिन बदलने लगेंगे और आपको माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।
साथ ही आपके जीवन में आ रही धन से जुड़ी सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी और आपका घर धन-धान्य से परिपूर्ण रहेगा।

ये भी पढ़ें – अगर जीवन में चाहते है धन-समृद्धि का वरदान, तो आज ही कर लें शिव पुराण के ये उपाय ?
ये भी पढ़ें – वास्तु को प्रभावित करती है घर में लगी ये तस्वीरें, भाग्य और धनवृद्धि के लिए लगाने चाहिए ये पोस्टर!

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article