38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

आर जे डी मे अंतरकलह जारी। बड़े भाई तेज प्रताप ने जताई नाराजगी।

आज दिन ढलते ढलते बिहार से आर जे डी के नेता तेज प्रताप यादव अपनी ही पार्टी से नाराज होते हुए जगदानंद को फटकार लगाई और आर जे डी का संविधान याद दिलाया।

पूरा मामला ये है कि तेज प्रताप के करीबी आकाश जो आर जे डी का छात्र अध्यक्ष के पद पे था उसको जगदानंद ने पद से हटा दिया और ये बात जब तेज प्रताप यादव को पता चली तो उन्होंने जगदानंद को लाइन हाजिर कर दिया।
सूत्रों के हवाले से ये सूचना मिली है कि आकाश को हटाने का कारण कच दिन पहले आकाश द्वरा लगाये गए छात्र संघ का बैनर है जिसमे से तेजस्वी यादव की तस्वीर नही शामिल थी।

और जगदानंद को तेजस्वी यादव का करीबी माना जाता है।तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप यादव के खास और छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश को निष्काषित कर दिया औऱ आकाश की जगह गगन कुमार को छात्र
अध्यक्ष बना दिया। इसी बदलाव से तेज प्रताप यादव गुस्सा होगये और जगदानंद को संविधान पढ़ने की नसीहत तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप यादव के खास और छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव की जगह पटना यूनिवर्सिटी के छात्र गगन कुमार को छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. इस बदलाव से तेज प्रताप भड़क गए और उन्होंने जगदानंद को पार्टी का संविधान याद दिलाया है. 

आकाश यादव के पोस्टर से ही तेजस्वी यादव की तस्वीरें गायब थीं. आकाश को तेज प्रताप का खास माना जाता है.

Advertisement

छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने से नाराज तेज प्रताप ने ट्वीट के जरिए भड़ास निकाली. उन्होंने कहा, ‘प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने में अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलती है और राजद का संविधान कहता है कि बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते. आज जो हुआ वो राजद के संविधान के खिलाफ हुआ.’

इससे पहले तेज प्रताप यादव से नाराज बताए जा रहे जगदानंद सिंह आज बुधवार को तेजस्वी यादव से मिलने 10, सर्कुलर रोड उनके घर पहुंचे. तेजस्वी यादव से एक घंटे मिलने के बाद लगभग 10 दिन बाद जगदानंद पार्टी आफिस गए और तेज प्रताप के खास आकाश कुमार को छात्र अध्यक्ष के पद से हटा के गगन कुमार को अध्यक्ष बना दिया।

छात्र राजद के नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति पर जगदानंद सिंह ने कहा कि हमने आज तक छात्र राजद का गठन नहीं किया था. अध्यक्ष का पद खाली था जिस पर नियुक्ति हुई है।

जगदानंद ने तेज प्रताप यादव पे पलट वार करते हुए लिखा कि पार्टी पर सब का अधिकार एवम सबको बोलने का अधिकार है। और मैन जो किया वो पार्टी के नियमो को ध्यान मे रखते हुए किया।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles