fbpx

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए करें यह उपाय, करते ही बदलने लगेंगे दिन ?

Must read

शादी जीवन में केवल एक बार ही होती है और इसको लेकर लड़के-लड़कियां और उनके परिवार के लोग कई सपने सजाकर रखते है और एक सुखी वैवाहिक जीवन के लिए कई कामनाएं भी करते है लेकिन कई बार पति-पत्‍नी के ग्रह-दशाएं ऐसा संजोग बना देती है कि कई कोशिशों के बाद भी रिश्ते खराब होते चले जाते है।

ऐसे में इसका कुछ उपाय करना चाहिए, वर्ना हालात काफी खराब हो सकते है। अगर किसी का वैवाहिक जीवन कष्टों से गुजर रहा हो। तो उनके लिए ज्‍योतिष और लाल किताब में कुछ उपाय बताए गए है। जो कि वैवाहिक जीवन की समस्याओं के निवारण के लिए बहुत ही असरदार है।

तो आइए जानते है उन्हीं उपायों के बारे में जिन्हें करके खुशहाल दांपत्‍य जीवन पाया जा सकता है।

Table of Contents

Advertisement

सुखी वैवाहिक जीवन के उपाय

गुरूवार के दिन करें यह उपाय

अगर पति-पत्नी का बिना बात के झगड़ा होता हो या फिर आपस में ना बनती हो। तो इसके लिए किसी भी महीने के शुक्‍ल पक्ष में आने वाले के पहले गुरुवार के दिन सुबह उठकर स्नान करना चाहिए और इसके बाद पीले कपड़े पहनकर केले के पेड़ को हल्‍दी का तिलक लगाना चाहिए।

इसके बाद तांबे का लोटा पानी से भरकर उसमें गुड़ और पिसी हल्‍दी मिलाकर केले के पेड़ को अर्पित करना चाहिए और फिर अगरबत्‍ती जलाकर एक नारियल, आटे के 2 पेड़े (लोई), चने की दाल और गुड़ केले के पेड़ को अर्पित करना चाहिए।

इसके बाद आप हाथ जोड़कर गुरु ग्रह से प्रार्थना करें कि आपके वैवाहिक जीवन पर आने वाली सभी समस्‍याएं दूर हो जाएं। इसके बाद केले के पेड़ पर चढ़ाई गई लोई, दाल और गुड़ को किसी भी गाय को खिला दें और नारियल को अपने घर में पूजा के स्थान पर रख दें।

सोमवार के दिन करें यह उपाय

किसी भी सोमवार के दिन इस उपाय को शुरू किया जा सकता है। इसके लिए सोमवार को अशोक के पेड़ के 9-9 पत्‍तों के 21 गुच्छों को बनाकर उनकी बंदरवाल बना लें। इसके बाद उस बंदरवाल को घर के मुख्य द्वार पर लगा दें और एक हफ्ते तक उसे ना छेड़े। इसके बाद अगले सोमवार को फिर से ऐसा ही करें।

अगर इस उपाय को 9 हफ्तों तक किया जाता है। तो इससे आर्थिक तंगी भी दूर होती है और वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली आती है।

मंगलवार के दिन करें यह उपाय

अगर पति-पत्‍नी चाहकर भी संबंध ना बना पाते हो। तो मंगलवार के दिन एक नींबू लेकर उसे अच्छे से शुद्ध कर लें। इसके बाद उस नींबू में कहीं पर भी एक साथ 2 लौंग डाल दें और फिर एक काले कपड़े को लेकर उसमें नींबू और हींग डालकर उसकी पोटली बना लें।

फिर उस पोटली को अपने जीवनसाथी के सिर से करीब 21 बार घूमाकर एक नारियल के साथ पानी में बहा दें। ध्यान रहे इस उपाय को करने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें और घर आकर स्नान कर लें।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article