14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

फिटकरी के ये उपाय दिला सकते हैं आपको कर्ज से मुक्ति, बस कर लें ये काम ?

कर्ज एक ऐसी समस्या है जिससे बचना तो हर कोई चाहता है लेकिन ये अपनी चपेट में लोगों को ले ही लेता है और इससे बड़ी समस्या तो ये है कि इससे निकलना सबसे कठीन काम है। ऐसे में अगर आप भी कर्ज के बोझ तले दबे हुए है।

तो चिंता ना करें आज हम आपको इससे मुक्ति पाने के बहुत ही सरल उपाय बताने वाले है। अगर आप भी इन उपायों को अपनाते है तो बहुत ही कम समय में आप कर्ज से छुटकारा पा सकते है। इसके लिए चाहिए होगी आपको फिटकरी।

दरअसल फिटकरी को वास्तु शास्त्र में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में सबसे कारगर माना जाता है। इसको लेकर जो उपाय बताए जाते उनसे कर्ज से तो मुक्ति मिलती ही है। साथ ही इन उपायों से धन आगमन के द्वार खुलते है और अन्य कई समस्याएं भी दूर होती है। तो कौनसे है ये उपाय आइए जान लेते है।

Table of Contents

फिटकरी के खास उपाय ?

आर्थिक संपन्नता के लिए उपाय

अगर आप चाहते है कि आपके जीवन में धन आगमन के द्वार खुल जाए तो आपको रोजाना फिटकरी को पानी में मिलाकर स्नान करना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और साथ ही आर्थिक संपन्नता को बढ़ावा मिलता है।

गृह-क्लेश होता है दूर

अगर आपके घर में किसी ना किसी बात को लेकर लड़ाई होती रहती हो तो आपको एक कपड़े में फटकरी बांधकर उसे अपने बेडरूम के बेड के नीचे रख देना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और घर में खुशहाली आती है।

कर्ज मुक्ति के लिए करें ये उपाय

आइए अब आपको वो उपाय बताते है जिसके लिए आपने हमारी इस खबर खोला मतलब कि कर्ज मुक्ति के लिए तो इसके लिए आपको सबसे पहले एक कपड़े में फिटकरी को बांध देना है और फिर इसके बाद में उसे ले जाकर किसी भी पीपल के पेड़ की जड़ों में पत्थर से दबा देना है। ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी। लेकिन आपको इसे 3 बुधवार तक करना होगा। 

जल्द शादी के लिए उपाय

अगर किसी की शादी में बाधाएं उत्पन्न हो रही हो या फिर शादी में देरी हो रही हो तो आपको सोमवार वाले दिन स्नान करने के बाद में एक कागज में थोड़ा सा फिटकरी पाउडर और चूना लेकर किसी भी केले, आम या फिर बरगद के पेड़ के नीचे अपना नाम, अपने पिता का नाम, अपना गोत्र बोलते हुए और अपनी मनोकामना बोलकर दबा देना चाहिए और फिर उसी पेड़ की 7 परिक्रमा करके वापस घर आ जाना चाहिए। ऐसा करने से जल्द ही शादी के योग बनते है। लेकिन इसे भी आपको 7 सोमवार तक करना होगा।

ये भी पढ़े आज ही घर लाए गोल्डन फिश सोने जैसे चमकने लगेगी आपकी किस्मत, जानें इसे रखने की सही दिशा और स्थान!

ये भी पढ़े  आपके भी जीवन को खुशहाल बना सकता है पिरामिड, जानें इसे घर में रखने की सही दिशा और स्थान!

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles