27.1 C
Delhi
शनिवार, अप्रैल 13, 2024
Recommended By- BEdigitech

भविष्य में चार भारतीय होनहार क्रिकेट खिलाड़ी जो तहलका मचा सकते है

भारत के गौरवशाली क्रिकेट इतिहास में कई चमकते सितारे हुए ज़िन्होने दुनिया में भारत का कद बहुत ऊँचा किया! कपिल देव, गावस्कर से लेकर तेंदुलकर, कुम्बले तक ने तिरंगे की शान जमकर बढ़ाई! अभी भी विराट कोहली, रोहित शर्मा ने बुमराह एवं अश्विन जैसे धुरंधर खिलाड़ियों  के साथ मिलकर वर्तमान क्रिकेट में भारत को शीर्ष पर रखा हुआ है! लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इनके रिटायर होने के बाद कौन वो खिलाड़ी हो  सकते हैं जो भारत क्रिकेट को बुलंदियों पे बनाये रखेंगे!

आईएनजरडालतेहैंऐसेहीकुछखिलाड़ियोंपर  –

1 – पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

आक्रामक माइंडसेट और हाई बैक लिफट से खेलने वाला ये मुंबईया खिलाड़ी मात्र 14 वर्ष की उम्र में 546 रन की पारी खेल कर चर्चा में आया था! उसके बाद इन्होने कभी पीछे मुड़कर ही नहीं देखा! भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जिताया! IPL और घरेलू क्रिकेट में भी बल्ले का जौहर दिखाया तो मात्र 20 वर्ष की आयु में देश के लिए खेलने का भी मौका मिल गया! इस बात में कोई दो राय नहीं हैं कि पृथ्वी में देश के लिए लंबे समय तक खेलने की अपार संभावनायें हैं!

Advertisement

2 – शुभमन गिल

शुभमन गिल

प्रतिभा का दूसरा नाम है शुभमन! आर्कषक स्ट्रोकप्ले और दबाब में बढ़िया खेलने की काबिलियत गिल को बाकी खिलाड़ियों से अलग खड़ा करती है! ओपनिंग से मध्यक्रम तक कहीं भी खेलने की क्षमता उनको “A Must Have Kind Of” खिलाड़ी बनाती है! भारत के लिए कुछ मैच खेलने का मौका भी मिला है! लेकिन उम्मीदें बहुत हैं और जज्बा कमाल है कुछ बड़ा करने का!

3- य़शस्वी जायसवाल

य़शस्वी जायसवाल

काबिलियत में जब मेहनत का तड़का लगता है तो य़शस्वी जैसे हीरे निकलते हैं! बेहद गरीब परिवार से निकले इस खिलाड़ी को सचिन ने आजाद मैदान में खेलते देखा तो कहा “वेलडन बॉय, कीप इट अप”! इन शब्दों ने ऐसा जज्बा भरा कि फिर आगे ही बढ़ते रहे! अभी हाल ही में हुए अंडर – 19 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने और मैन ऑफ द सीरीज रहे!

4- इशान पोरेल

इशान पोरेल

बंगाल से खेलने वाला ये खिलाड़ी तेज गेंदबाजी के हर फन में माहिर है! स्पीड हो या स्विंग, बाऊँसर हो या य़ार्कर, इनको सब आता है! सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में जिस तरीके का प्रदर्शन इनका रहा वो इनके उज्जवल भविष्य की ओर इशारा करता है! इंडिया- ए के लिए खेल चुका ये खिलाड़ी धीरे धीरे ही सही लेकिन निरंतर इंडिया कैप की तरफ बढ़ रहा है!

Related Articles

Latest Articles