16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

गरीब लड़को की भी बनेंगी अब girlfriend, जाने gareeb ladke gf kaise banaye

Table of Contents

गरीब लड़के गर्लफ्रेंड कैसे बनाये (Gareeb ladke gf kaise banaye Upay)

अगर कोई गरीब लड़का Girlfriend बनाने जा रहा है, तो आपने एक कहावत अपने बुजुर्गों की मुंह से जरूर सुनी होगी, अगर नहीं सुनी हो तो पूछ लेना ‘सूरत और सीरत’ जीवन में दोनों का ठीक होना अति आवश्यक है। लेकिन सबसे पहले सूरत का ठीक होना इसलिए बहुत जरूरी होता है, क्योंकि कोई भी बंदा या अनजान जिससे हम मिलते हैं। वो हमारी सीरत तक डायरेक्ट नहीं पहुंच सकता उसका एक सबसे बड़ा कारण है। सीरत तक पहुंचने के लिए आपको उसकी सूरत देखनी पड़ती है और सूरत देखने के बाद उससे लगाव होना एक स्वाभाविक व्यवहार होता है। इसके बाद वह उससे और करीब होता चला जाता है। उसे जानता है पहचानता है फिर उसके व्यवहार के अनुसार उसके साथ बर्ताव करता है।

गरीबी किस प्रकार की होती है ?

अक्सर हम कहते हैं कि हम धन के अमीर ना सही लेकिन मन के अमीर जरूर हैं वैसे मेरा मानना है आज के समय में धन के मायने जरूर है क्योंकि जीवन यापन के लिए भी धन बहुत जरूरी है इसलिए इस दुनिया में अधिकतर लोग या फिर वह लड़की हो या लड़का धन उन्हें आकर्षित कर ही लेता है।

लेकिन इसका एक दूसरा पहलू भी इसी दुनिया में मौजूद है जो मन के धनी होते हैं उन लोगों की तलाश में रहते हैं, कि कोई मन का धनी मुझे मिले और मेरी भावनाओं को अच्छी तरह समझ सके जिससे मैं उसकी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनकर उसके साथ जीवन खुशी-खुशी बिता सकूं क्योंकि जब गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का रिलेशन अच्छा रहता है तो वह भविष्य में एक दूसरे के जीवनसाथी के रूप में भी जीवन यापन करते हैं ।

लड़कों के लिए जीवन का चैलेंज

भारत में अक्सर कर देखा होगा अगर आप एक युवा है तो आप इस चीज को बहुत बेहतर तरीके से समझ जाएंगे क्योंकि आपके साथ भी जीवन में यह घटना कभी न कभी घटित हुई होगी, आप युवा हैं फिर वह चाहे आपके मित्र या आपकी गर्लफ्रेंड हो।आपके इमोशन को कम प्राथमिकता देते हुए देखा होगा, लेकिन आपकी इनकम को फर्स्ट प्रायरिटी से किसी न किसी बहाने से जरूर पूछ लिया होगा। तो आपसे आपकी इनकम के बारे में जरूर पूछा जाएगा आप कितना कमाते हैं आपकी कमाई से ही आपकी करंट वैल्यू का आकलन किया जाएगा। तो मेरा ऐसा मानना है कि कम से कम जो युवा भारत में रह रहे हैं उनको अपने रेवेन्यू जेनरेट करने के लिए फिर वह चाहे किसी बिजनेस के माध्यम से हो या फिर किसी नौकरी के माध्यम से हमेशा उन्हें इस ओर ध्यान रखना चाहिए कि उनकी इनकम कैसे इनक्रीस होती रहे।

जीवन में दर्शनीय होना क्‍यों जरूरी है ?

हमारे भारत के संविधान सभा के अध्यक्ष डॉक्टर बी. आर. अंबेडकर ने कहा था कि आप हमेशा अच्छे कपड़े पहन कर रहे और आपने उनको किसी ना किसी फोटो में आपने देखा भी होगा वह हमेशा सूट-बूट टाई पहने एक प्रोफेशनल लुक में रहते थे। आपके बेहतरीन लुक में रहने के क्या-क्या फायदे हो सकते हैं फिर उसके लिए आपको यह नहीं सोचना कि आपका कपड़ा महंगा है या सस्ता है।ऐसा सोचने से बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होता है यह आजकल के युवाओं ने अवधारणा बना ली है, कि महंगे कपड़े अच्छे होते हैं सस्ते कपड़े अच्छे नहीं होते इन सब के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है, उनको Well Maintained रखना। हम किसी भी चीज की जितनी केयर करोगे वह चीज भी हमारी उतनी केयर करेगी। इन सबके बीच उसकी कीमत बहुत मायने नहीं रखती है।

Girlfriend बनाने के लिए योग्य होना भी जरूरी है

आपको अपने जीवन में Girlfriend बनाने के साथ-साथ आपको बेहतर जीवन बनाने के लिए आपकी योग्यता भी मायने रखती है। आपकी योग्यता आपकी पहचान बनाने में बहुत सहायक होती है फिर आप चाहे किसी भी क्षेत्र में अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर रहे हो, योग्यता का आपके जीवन में सकारात्मक योगदान रहता है, आप महात्मा गांधी जी को ही देख लीजिए उनका ड्रेस कोड कैसा था लेकिन आज उनको देश के हर नागरिक के साथ-साथ विदेशों तक में उनकी पहचान उनकी योग्यता के दम पर बनी है।

school time

लड़कों को Girlfriend बनाते समय अलर्ट रहना होगा

लड़कियां हमेशा अपनी प्राइवेसी को बनाए रखना चाहती है अगर आप किसी भी लड़की को अपनी Girlfriend बनाना चाहते हैं तो आपको उसकी प्राइवेसी का भी ध्यान रखना पड़ेगा जब भी आप बात करेंगे या बात करने की सोचेंगे तो आपको ऐसा समय का चयन करना होगा जब वह बात करने में कंफर्टेबल हो। एक गलती तो आपको कभी नहीं करनी चाहिए कि आप अपने दोस्तों के साथ आपको कोई किसी भी ऐसी लड़की से बात नहीं करनी चाहिए जिसे आप अपनी Girlfriend बनाना चाहते हैं। उससे बात हमेशा अकेले में करनी चाहिए आपको जिससे वह कंफर्टेबल फील करें। आपको सही इंटेंशन रखनी चाहिए आपका जो इरादा है वह कभी गलत नियत का नहीं हो। स्वार्थ तो बिल्कुल ही नहीं होना चाहिए क्योंकि स्वार्थ के मार्ग में हमेशा कष्ट होता है और समर्पण के मार्ग में हमेशा सुख मिलता है तो तुम्हें समर्पण के भाव से सिर्फ गर्लफ्रेंड बनाने का ही काम नहीं सारे काम तुम्हें इसी फार्मूले से अगर जीवन में करोगे तो सारा सबकुछ आपके जीवन में सकारात्मक ही होता जाएगा।

गरीबी की पहचान कैसे होती है

आपने टाइटल पढ़ा हुआ हमारे आर्टिकल उस पर लिखा हुआ है गरीब लड़को की भी बनेगी अब Girlfriend तो अब आपको यह समझना चाहिए कि गरीबी की पहचान कैसे होती है कोई आपके बैंक अकाउंट को देखता नहीं है कोई आपकी जेब में हाथ डालकर तो देखता नहीं है, कि आपकी जेब में कितना पैसा है ना ही कोई यह सब बातें आपसे पूछता है, खासकर जब जब आप अपनी Girlfriend बनाने की सोच रहे होते सबसे पहला स्टेप होता है, आपका ड्रेस कोड सामने वाला उससे ही पता लगाएगा आप गरीब हैं या अमीर हैं। मैंने ऊपर आपको बताया कि ड्रेस कोड का क्या मतलब होता है लाइफ में सिर्फ Girlfriend बनाने में ही नहीं आप इस दुनिया में रह रहे हैं तो हर जगह आपको अच्‍छे ड्रेस कोड का पॉजिटिव इफेक्ट देखने को मिलता रहता है। बढ़िया ड्रेस होगी तो पॉजिटिव मिलेगा अगर आपकी ड्रेस या कपड़े सही नहीं है तो उसका नकारात्मक प्रभाव भी आपके जीवन पर पड़ेगा। क्योंकि सबसे पहली चीज बात करने से भी पहले आपके लुक को देखता है, आपकी वेशभूषा को देखता है। आपके कपड़े कैसे हैं कैसे लग रहे हैं फिर उसके बाद वह आपसे अट्रैक्ट होगा।

अच्छे ड्रेसिंग सेंस और बॉडी लैंग्वेज से आप किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हो। क्योंकि कोई भी व्यक्ति आपको देखकर आपसे आपकी इनकम या प्रॉपर्टी के बारे में नहीं पूछता। यदि आपकी बॉडी लैंग्वेज और ड्रेसिंग कोड अच्छा है तो आप किसी भी लड़की को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हो।

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आपकी गर्लफ्रेंड कैसे बनेगी ya gareeb ladke gf kaise banaye लेकिन इसमें कुछ ऐसे खास बात भी हैं जो आपको अपनी लाइफ में हमेशा बनाए रखना चाहिए। अगर आप 6 महीने फॉलो करोगे तो आप अपने अंदर एक अलग लेवल का कॉन्फिडेंस महसूस करोगे।

अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्‍तों के साथ भी शेयर करें, क्योंकि ज्ञान देने से ही ज्ञान वर्धन होता है, ऐसे ही अन्य जानकारियां प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें, क्योंकि यहां हम आपको नई-नई जानकारियां उपलब्ध कराते हैं।

ये भी पढ़े अगर जीवन में आ रही हो परेशानियां तो सोमवार को जरूर करें ये खास उपाय ?

ये भी पढ़े नागा शौर्य ने अनुषा शेट्टी से की शादी

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles