13.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

गॉडफादर मूवी रिव्यू: चिरंजीवी और सलमान खान की परफॉर्मेंस ने लूटी महफिल, स्टोरी, बैकग्राउंड म्यूजिक से इंप्रेस हुए फैंस

विस्तार-

फिल्म: गॉडफादर

निर्देशक: मोहन राजा

कलाकार: सलमान खान, नयनतारा, चिरंजीवी, सत्यदेव कंचरना

रेटिंग: 3 / 5

गॉडफादर मूवी को आखिरकार आज रिलीज ही कर दिया है। फिल्म को तेलुगु और हिंदी में सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया है।
फिल्म में साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी, सत्यदेव और बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, नयनतारा मूख्य किरदारों में हैं। सलमान खान पहली बार चिरंजीवी के साथ पर्दे पर दिखाई दिए हैं। यह फिल्म मलयालम मूवी ‘लुसिफर’ की रीमेक है। ऐसे में लोग असमंजस में थे कि फिल्म दर्शकों को इंप्रेस कर पाएगी या नहीं। लेकिन फिल्म लोगों काफी पसंद आ रही है।

क्या है कहानी-

मुख्यमंत्री पीकेआर का निधन हो गया है। उनकी बेटी सत्यप्रिया जयदेव (नयनतारा) और उनके पति जयदेव (सत्यदेव कंचराना) की अपनी उत्तराधिकार योजनाएँ हैं, जब विधायकों द्वारा अप्रत्याशित विद्रोह के कारण आंतरिक शक्ति संघर्ष शुरू हो जाता है। जयदेव, जो पहले से ही एक ड्रग लॉर्ड के हाथ में है, खुद को सीएम की कुर्सी पर देखना चाहता है।

ब्रह्मा (चिरंजीवी) एक बाहरी व्यक्ति हैं। एक शक्तिशाली व्यक्ति जो पीकेआर से संबंधित था, वह राजनीतिक गणना में शामिल होने के बाद घटनाओं के एक अलग मोड़ देता है और जयदेव का प्रतिद्वंद्वी बन जाता है।

निर्देशक मोहन राजा को रीमेक फिल्मों का मास्टर कहा जाता हैं। वह कमर्शियल सिनेमा के फॉर्मूलों वाली फिल्में बनाते हैं। तेलुगू फिल्में देखने वालों के लिए गॉडफादर में चिरंजीवी की सीटीमार परफॉरमेंस है। 67 साल के चिरंजीवी परदे पर खुद को जिस अंदाज से देखना चाहते हैं, उन्हें मोहन राजा ने वैसे ही पेश किया है।

‘गॉडफादर’ में काफी परिवर्तन किया गया है। ‘गॉडफादर’ में विधायकों को सत्ता पक्ष में जो आवाज मिलती है, वह सत्ता के खेल को और असली बना देती है। ब्रह्मा का दुस्साहस और षडयंत्र, फिर से, उनकी पिछली कहानी से उपजा है जो मूल के लिए सही है।

ब्रह्मा की जेल की वर्दी पर ‘786’ नंबर चिरू की 1988 की हिट ‘खैदी नंबर 786’ को श्रद्धांजलि है। ‘आचार्य’ में नीरस अभिनय करने के बाद अभिनेता यहां शानदार दिखे हैं। सत्यदेव एक निर्दयी, सत्ता के भूखे बदमाश की भूमिका में जमे हैं। नयनतारा फिल्म में ‘लूसिफ़ेर’ की मंजू वारियर से अलग दिखी हैं। मुरली शर्मा ‘आला वैकुंठपुरमुलु’ जैसे दिखे हैं।

सलमान खान ने छोटे से किरदार में अच्छा काम किया है। पुरी जगन्नाथ ईमानदारी के साथ व्हिसलब्लोअर की भूमिका निभाते हैं। तान्या रविचंद्रन और दिवि वाध्या का काम भी अच्छा है।

ये भी पढ़े – रितेश देशमुख ने मन्नत पार्टीज के खोले कई राज, कुछ इस तरह करते है शाहरूख खान अपने मेहमानों का स्वागत ?

ये भी पढ़े –फिर ट्रोलर्स के निशाने पर आए सैफ अली खान, फिल्म आदिपुरुष में उनके लुक पर लोगों ने कह दी ये बात ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles