fbpx

मात्र 2 मिनट में करें चेहरे से ब्लैकहेड्स और तेल का सफाया, जानें क्या है इसकी विधि!

Must read

- Advertisement -

नई दिल्ली: धूल-मिट्टी, गंदगी, प्रदूषण, तेल आदि के कारण हमारी त्वचा के रोमछिद्र बंद होने लगते हैं। जिसके कारण त्वचा खुलकर सांस नहीं ले पाती है और पिंपल्स, ब्लैकहेड्स जैसी समस्या होने लगती है। लेकिन आप सिर्फ 2 मिनट में चेहरे को बिल्कुल साफ कर सकते हैं और इसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी है।

इसकी विधि

चेहरे को अंदर से साफ करने के लिए आपको आधा कप दूध लेना है। इस आधे कप में 2 चम्मच ओट्म मिलाकर रख दें।
आप देखेंगे कि कुछ ही मिनट में ओट्स ने सारा दूध सोख लिया है और वह काफी मुलायम बन गए हैं। अब इन ओट्स को चम्मच की मदद से पेस्ट बना लें। पेस्ट को थोड़ा दरदरा रखें, ताकि वह बेहतर तरीके से चेहरे की सफाई कर सके।

अगर आपका चेहरा धोने के लिए पूरी तरह से तैयारी हो गया है, तो अब आपको चेहरा धोने में सिर्फ दो मिनट ही लगेंगे। आप सबसे पहले चेहरे से पूरा मेकअप हटा लीजिए, अगर है तो। इसमें लिपस्टिक और काजल जैसी चीजें भी शामिल हैं। अब चेहरे को माइल्ड फेसवॉश की मदद से साफ करके तौलिये से पोंछ लें।

इसके बाद हल्के हाथों से चेहरे पर ये पेस्ट लगाकर 2 मिनट मसाज करें। मसाज सर्कुलर मोशन में करें और फिर चेहरा धोकर तौलिये से पोंछ लें।

अगर आपके पास समय की कमी नहीं है, तो आप 2 मिनट की जगह 5 मिनट चेहरे पर मसाज करें। इससे आपको ज्यादा बेहतर फायदा मिलेगा। 5 मिनट मसाज करने के बाद पेस्ट को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगा रहने दें और फिर इसे धो लें। धोने के बाद चेहरे को तौलिये से पोंछ लें। अब अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं और फिर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें।

- Advertisement -

More articles

2 COMMENTS

  1. Thanks for your personal marvelous posting! I certainly enjoyed reading
    it, you happen to be a great author. I will be sure to bookmark
    your blog and will often come back in the foreseeable future.
    I want to encourage you continue your great posts, have a nice morning!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article