fbpx

अगर मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो करें यह उपाय, आपका घर हमेशा रहेगा धन-समृद्धि से संपन्न ?

Must read

आज के समय में पैसा किसे नहीं चाहिए। जिसके पास नहीं है वह कमाना चाहता है और जिसके पास है वो और अधिक कमाना चाहता है, लेकिन पर्याप्त धन कमाने के बाद भी अगर आप बचत नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको इसके बारे में सोचने की जरूरत है क्योंकि पैसा कमाना तो आसान है लेकिन कमाए हुए पैसे को रोक पाना यह दुनिया का सबसे मुश्किल काम है।

इसीलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है, जिनसे हमेशा आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। इन उपायों से धनवृद्धि तो होगी ही और बरकत भी बनी रहेगी। तो आइए इन उपायों पर नजर डालते है।

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए क्या करें

  1. किन्नर को दान करें
  2. अगर आपको रास्ते पर कहीं किन्नर मिले या फिर दिखे, तो आप अपने सामर्थ्य अनुसार उन्हें पैसे दान करें या फिर भोजन करवाएं। इस दौरान अगर संभव हो सके तो उससे एक सिक्का मांग लें और उसे ले जाकर अपने घर की तिजोरी के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपके घर में बरकत लौट आएगी।
  3. मां लक्ष्मी का पूजन करें
  4. चावलों को केसर में डालकर रंगे हुए चावल मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें और इसके बाद जब पूजा पूर्ण हो जाए तो इन चावलों को एक साफ कपड़े में लपेटे फिर अपनी तिजोरी के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से धनवृद्धि के साथ-साथ आपकी खोई हुई बरकत भी लौट आएगी।
  5. आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का अभिषेक करें
  6. शुक्रवार के दिन दूध में केसर को मिलाकर उस दूध को दक्षिणावर्ती शंख में डालकर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और घर की बरकत भी लौट आएगी।
  7. भूलकर भी ना करें यह तीन काम
  8. रात में गीले पैर लेकर सोना नहीं चाहिए, ऐसा करने से धन का नाश होता है।
  9. रात में चावल, दही, सत्तू खाने से परहेज करें। रात के समय इनके सेवन से बरकत चली जाती है।
  10. भोजन को पूर्व या उत्तर की ओर मुख करके खाए और भोजन के समय जुते या चप्पल नहीं पहनें। ऐसा करने से धन का नाश होता है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article