fbpx

अपने अलग-अलग कामों को आसान बनाने के लिए गर्म पानी का इस तरह करें इस्तेमाल

Must read

सर्दियों के मौसम में नहाने और बर्तन धोने के लिए अक्सर गर्म पानी का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गर्म पानी का इस्तेमाल और भी कई चीज़ों में किया जा सकता है। अपने बहुत से कामों को आसान बनाने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां जानें ऐसे ही कुछ आसान हैक्स के बारे में।

नए बर्तन जैसे स्टील की कटोरी, चम्मच, प्लेट आदि में से कागज का लगा टैग हटाने के लिए बहुत गर्म पानी में थोड़ी देर इसे डुबोकर रख दीजिए। ये इतनी आसानी से निकलेगा कि आपको न ही बर्तनों को घिसना पड़ेगा।

खाने का दाग हटाने के लिए गर्म पानी का करें इस्तेमाल। खाना ज़मीन पर गिरा हो या फिर कपड़ों पर या फिर किचन काउंटर पर सभी के लिए ट्रिक वही है। 1 चम्मच अमोनिया को गर्म पानी के साथ मिलाएं और सफाई करें। ये बहुत ही आसानी से साफ हो जाएगा और आपको इसे घिसना भी नहीं पड़ेगा।

अगर आपका किचन सिंक जाम हो गया है तो उसे साफ करने के लिए बहुत गर्म पानी में थोड़ा सा सिरका मिलाकर सिंक होल के अंदर डालें। जो भी चीज़ें जमी हुई हैं वो पाइप से आसानी से निकल जाएंगी।

Advertisement

अगर आपके किचन काउंटर, खिड़की, गैस आदि पर तेल के दाग लगे हैं और ये ठीक तरह से साफ नहीं हो रहे हैं तो आप किचन काउंटर की सफाई के लिए गर्म पानी में 1 चम्मच अमोनिया मिलाकर इस्तेमाल करें।

जमा हुआ मक्खन अच्छी तरह से ब्रेड आदि पर नहीं लगता, ऐसे में गर्म पानी का इस्तेमाल करें। उसके लिए चाकू को गर्म पानी में डालिए और मक्खन निकालिए। ऐसे में चाकू को गर्म पानी में डालकर निकालने से मक्खन, घी, चीज़ आदि आसानी से स्लाइस किए जा सकते हैं।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article