fbpx

अगर बदलना चाहते है किस्मत या फिर खोलना चाहते है धन आगमन के द्वार तो शक्कर के ये उपाय कर सकते है आपकी मदद, जानिए कैसे ?

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

कई बार ऐसा देखा गया है कि हम मेहनत तो काफी करते है लेकिन हमें अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिल पाता और इसके पीछे कारण होते है हमारे ग्रह और नक्षत्र, इसीलिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए जाते है जिन्हें करके आप अपनी किस्मत के तालों को खोल सकते है।

इन्हीं में से एक उपाय है शक्कर का, वैसे तो हम अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या में शक्कर का इस्तेमाल करते ही है लेकिन आज हम आपको इससे जुड़े जो उपाय बताने जा रहे उन्हें अगर आप पूरे विश्वास के साथ करते है तो इससे आपके जीवन की कई समस्याओं का अंत हो सकता है।

तो आइए जानते है चीनी और शक्कर से जुड़े उन उपायों के बारे में जिससे आपके जीवन में भी समृद्धी और खुशियों की मिठास घुल सकती है।

शक्कर से भगवान सूर्य देव का उपाय

Advertisement

अगर आप अपने जीवन में सफलता पाना चाहते है या फिर अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की की कामना करते है तो आपको किसी पात्र में जल भरकर उसमें शक्कर मिलाकर भगवान सूर्य देव को वह जल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से एक तो धन की प्राप्ति होती है। इसके अलावा ग्रह दोष भी दूर होते हैं।

कौंवों को खिलाएं आटे व शक्कर की रोटी

अगर आपके जीवन में धन आगमन में रूकावट आती हो तो आपको आटे और शक्कर की रोटी बनाकर उसे कौंवों को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से बिजनेस में आ रही रूकावटें व परेशानियां दूर हो जाती है और धन आगमन के नए द्वार खुलते है।

व्यापार में फायदें के लिए उपाय

अगर आपके व्यापार में घाटा या फिर कोई परेशानी आ रही हो तो आपको रोजाना तांबे के किसी पात्र में जल भरकर, उसमें चीनी घोलकर रोजाना उस पानी का सेवन करना चाहिए। ऐसा करने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है और सभी समस्याएं समाप्त हो जाती है।

घर से निकलने से पहले करें ये उपाय

जब भी आप किसी जरूरी काम के लिए घर से बाहर जाए तो आप उससे एक रात पहले तांबे के पात्र में पानी में शक्कर मिलाकर छोड़ दे और फिर जब घर ने निकलने वाले हो तो उस जल का सेवन करके बाहर निकले। ऐसा करने से आपको उस काम में जरूर सफलता मिलेगी।

चीटियों को भोजन

अगर आपकी कुंडली में शनि की साढ़े साती या फिर शनि ढैय्या चल रही हो तो आपको सूखे नारियल का चूरा बनाकर उसमें शक्कर मिलाकर उस मिश्रण को चीटियों को खिलाना चाहिए ऐसा करने से शनिदेव से जुड़े सभी दोषों का निपटारा हो जाता है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article