13.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

नए साल पर कर लें ये खास उपाय, पूरे साल बरसेगी माँ लक्ष्मी की कृपा ?

साल 2022 का अंत हो चुका है और साल 2023 की शुभारंभ भी आज से शुरू हो गया है। ऐसे में आप भी चाहते होंगे कि इस नए साल में आपके पास कभी भी पैसों की कमी ना हो। अगर आपकी भी यही कामना है। तो चिंता ना करें आज हम आपके लिए ऐसे उपायों की जानकारी लेकर आए हैं।

जिन्हें करते ही आप पर पैसों की बरसात होने लगेगी। क्योंकि आज के हमारे उपाय माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने वाले उपाय है और ये तो हम सभी जानते हैं कि जिस पर भी एक बार माँ लक्ष्मी की कृपा हो जाए। उसे कभी जीवन में पीछे मुड़कर नहीं देखना होता।

क्योंकि माँ लक्ष्मी धन की देवी है और उनका आशीर्वाद मात्र ही काफी है आपके जीवनभर धन पाने की कामना को पूर्ण करने के लिए। अब अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर के दरवाजे से धन आगमन शुरू हो जाए तो हमारे साथ अंत तक बने रहें।

Table of Contents

नए साल के खास उपाय ?

Money

ये भी पढ़े गलत दिशा या स्थान पर तिजोरी रखने से आपको होता है आर्थिक नुकसान, जानें तिजोरी रखने की शुभ दिशा

स्वच्छता का ध्यान रखें

अगर आप चाहते हैं कि आप पर सदैव माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आपको अपने घर को हमेशा स्वच्छ रखना चाहिए। क्योंकि जो घर साफ दिखते हैं वहीं माँ लक्ष्मी वास करती है। शास्त्रों में बताया जाता है कि अगर भगवान हरि विष्णु गंदगी रखने लगें तो माँ लक्ष्मी उन्हें छोड़ने से भी पीछे नहीं हटेंगी। तो इस साल प्रण लें कि आप सदैव अपने घर को स्वच्छ रखेंगे।

घर में प्रेम से रहें

जहां खुशियां होती है माँ लक्ष्मी वह स्थान कभी नहीं छोड़ती। अगर आप चाहते हैं कि पूरे साल आप पर धन वर्षा होती रहे तो आपको अपने घर में झगड़ों पर रोक लगानी चाहिए और आपस में प्रेम के साथ रहना चाहिए।

क्रोध ना करें

अगर आप चाहते हैं कि माँ लक्ष्मी कभी भी आपका घर ना छोड़े तो आपको क्रोध करने से बचना चाहिए। क्योंकि माँ लक्ष्मी को वो घर कभी पसंद नहीं आते जहां पर झगड़ा होता हो। इसीलिए इस नए साल से अपने क्रोध रूपी व्यवहार को बदलने का प्रयास करें।

माँ लक्ष्मी का पूजन करें

अगर साल के पहले दिन माँ लक्ष्मी का पूजन किया जाए तो माँ लक्ष्मी पूरे साल उस घर में वास करती है। इसीलिए साल के पहले दिन मंदिर को साफ करके माँ लक्ष्मी के समक्ष दीपक जलाएं और उनका विधि अनुसार पूजन करें।

माँ लक्ष्मी को अर्पित करें लाल फूल

अगर आप पूजन के वक्त माँ लक्ष्मी को लाल रंग के फूल या फिर गुलाब की माला अर्पित करते हैं तो इससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और व्यक्ति को उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है।

माँ लक्ष्मी की आरती करें

पूजा समाप्त होने पर माँ लक्ष्मी की आरती करें और अपनी मनोकामना माँ लक्ष्मी के समझ बताएं। अगर आप ऐसा करेंगे तो आप पर सदैव माँ लक्ष्मी की कृपा रहेगी और आपको धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढ़े अगर अपने घर को करना चाहते हैं धन, दौलत और समृद्धि से संपन्न तो शुक्रवार को जरूर करें ये खास उपाय, मिलेगी माँ लक्ष्मी…

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles