26.1 C
Delhi
रविवार, अप्रैल 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर अपने घर को करना चाहते हैं धन, दौलत और समृद्धि से संपन्न तो शुक्रवार को जरूर करें ये खास उपाय, मिलेगी माँ लक्ष्मी की कृपा ?

अगर जीवन में बहुत अधिक धन की कामना हो तो इसके लिए हम पर माँ लक्ष्मी की कृपा होना बहुत जरूरी है क्योंकि माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है और जिस पर भी एक बार माँ लक्ष्मी की कृपा हो जाए उसे जीवन में कभी भी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं होती।

लेकिन ऐसा क्या किया जाए जिससे हम पर भी माँ लक्ष्मी की कृपा हो। अगर आपका भी यही सवाल है तो चिंता ना करें क्योंकि आज हम आपके लिए शुक्रवार के ऐसे खास उपायों की जानकारी लेकर आए हैं। जिन्हें अगर आप एक बार कर लेंगे तो आप पर भी माँ लक्ष्मी की कृपा होने लगेगी।

अब आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर शुक्रवार को ही क्यों अन्य दिन भी तो माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा की जा सकती है तो हम आपको बता दें कि शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी को समर्पित माना गया है।

इसीलिए इस दिन किए गए उपायों से माँ लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न होती है। तो आइए अब हम आपको बिना समय व्यर्थ किए शुक्रवार को माँ लक्ष्मी की कृपा पाने वाले उपायों की जानकारी देते हैं।

Advertisement

शुक्रवार के खास उपाय ?

ये भी पढ़े गुलाब के फूल से किए गए ये उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान, जागता है सोया हुआ भाग्य।

माँ लक्ष्मी को अर्पित करें गुलाब के फूल

अगर आप चाहते हैं कि आप पर सदैव माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आपको शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी के समक्ष अगरबत्ती जलानी चाहिए और साथ ही उन्हें गुलाब के फूल अर्पित करने चाहिए। इसके साथ अगर आप लाल फूलों की माला भी माँ लक्ष्मी को चढ़ा देते हैं। तो आप पर जरूर माँ लक्ष्मी की कृपा होने लगेगी।

इस मंत्र का करें जाप

अगर आप शुक्रवार वाले दिन ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करते हैं तो इससे आपके जीवन में आ रही धन की कमी दूर हो जाएगी और आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी।

व्यापार में फायदे के लिए उपाय

अगर आप व्यापार करते हैं और आपको अपने व्यापार में लगातार घाटा हो रहा हो तो आपको अपनी दुकान में शुक्रवार की रात के समय गुलाबी रंग के कपड़े पर श्री यंत्र और अष्टलक्ष्मी की तस्वीर की स्थापना करनी चाहिए। अगर आप ये उपाय करते हैं तो आपके व्यापार की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और मुनाफा ही मुनाफा होगा।

भगवान श्री हरि विष्णु का करें अभिषेक

अगर आप चाहते हैं कि माँ लक्ष्मी सदैव आपके घर में विराजमान रहे तो आपको शुक्रवार की रात के समय दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर भगवान श्री हरि विष्णु का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

अष्ट लक्ष्मी को करें तिलक

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में कभी भी धन की कमी ना हो तो आपको शुक्रवार के दिन अष्ट गंध लेकर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी पर उसका तिलक करना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन की सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

ये भी पढ़े गलत दिशा या स्थान पर तिजोरी रखने से आपको होता है आर्थिक नुकसान, जानें तिजोरी रखने की शुभ दिशा

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles