11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

गुलाब के फूल से किए गए ये उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान, जागता है सोया हुआ भाग्य।

नई दिल्ली: अगर आपको भी अपने घर में पेड़ पौधे लगाने पसंद है, और आपने तरह तरह के पौधे अपने घर में लगा रखें है। लेकिन आपको इस बात की जानकारी नहीं हैं कि इससे आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ सकता है तो आपको वास्तु की जानकारी होना बेहद जरूरी होता है। घर में पेड पौधे लगाने से न केवल घर में हरियाली आती है  बल्कि इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी बढ़ाता हैं। अक्सर हम में से बहुत से लोग घर में गुलाब के पौधे को लगाने से पहले उलझन में रहते है और ये पौधा हमारे लिए शुभ है या अशुभ। लेकिन आपको बता दें, वास्तु के अनुसार, गुलाब का फूल सुख-समृद्धि और भाग्य का प्रतीक माना जाता है। यदि आपके भी बनते काम बिगड़ रहे है तो आपको गुलाब के फूल से जुड़े कुछ उपाय करने चाहिए। इनको करने से जीवन सरल बनता है और  आपको नौकरी-कारोबार में तरक्की मिलती है। चलिए जानते हैं वास्तु के मुताबिक हम गुलाब केफूल से जुड़े कुछ विशेष उपाय।

Table of Contents

वास्तु शास्त्र के अनुसार गुलाब के फूल के उपाय

Red Roses

ये भी पढ़े माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें घर के मुख्य द्वार पर करे ये उपाय , दूर होगी सभी परेशानियां!

मनोकामनाएं पूरी करने का उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप शनिवार के दिन मंदिर में जाकर बजरंग बली को तेल, सिंदूर, चोला और गुलाब के फुलो से बनी माला अर्पित करते है, साथ ही मूंग के लड्डू का भोग लगाते है तो इससे जीवन किसी भी प्रकार के संकट से बचा जा सकता है। वहीं अगर आप इस उपाय को लगातार सात शनिवार तक इसी उपाय को करते है तो इससे व्यक्ति की सभी इच्छाएं पूरी होने लगती हैं।

घर में सुख-समृद्धि के लिए उपाय

वास्तु के मुताबिक, यदि आप भी लम्बे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो आपको शुक्रवार के दिन मंदिर जाकर धन की देवी मां लक्ष्मी को लाल रंग का गुलाब का फूल अर्पित करना चाहिए। अगर आप लगातार 11 शुक्रवार गुलाब के फूल का ये उपाय करते है तो इससे घर में धन का प्रवाह बढ़ता है और आपको नौकरी-कारोबार में तरक्की हासिल होती है।

कर्ज से मिलता है छुटकारा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आपके ऊपर कर्ज चढ़ा है और आप इससे मुक्ति चाहते है तो गुलाब के फूल के उपाय कर सकते है। इस उपाय को करने के लिए आपको मां लक्ष्मी की आरती करते वक्त एक गुलाब के फूल को लेकर उसके ऊपर कपूर को रखकर जला देना है। अब आपको इस फूल को लक्ष्मी मां को अर्पित कर देना है। इस उपाय को करने से आप पर चढ़ा हुआ कर्ज धीरे-धीरे कम होने लगता है।

ये भी पढ़े सुपारी के सरल उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान, करियर और आर्थिक स्थिति में होता है सुधार

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles