11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

पीली सरसों के उपाय आपको भी बना सकते है धनवान, दूर होती है आर्थिक समस्याएं।

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बेहद महत्व होता है, घर में रखी हर एक वस्तु का सीधा सीधा संबंध घर के वास्तु से होता है। यदि कोई वस्तु घर में सही दिशा में नही होती है तो वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। वहीं अगर घर में सभी वस्तुएं अपने सही स्थान और दिशा में होती हैं तो उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। वैसे तो वास्तु शास्त्र में सुख, समृद्धि और धनवान बनने के लिए बहुत से उपाय बताएं गए है लेकिन आज हम आपको पीली सरसों के कुछ सरल उपाय बताने जा रहे है। वास्तु के मुताबिक, पीली सरसों के ये आपको कंगाली को दूर कर धनवान बनाने में मददगार साबित होंगे।

पीली सरसों के उपाय

sarso

ये भी पढ़े सुपारी के सरल उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान, करियर और आर्थिक स्थिति में होता है सुधार

वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा आपने ऊपर बनाएं रखने के लिए। आपको पीली सरसों के कुछ दाने को और कपूर के साथ को चांदी या स्टील की कटोरी में डालकर जला देना है। इसके अलावा आपको अपने इष्टदेव की पूजा करने के बाद गाय के गोबर के बने उपले में पीली सरसों के दानों को डाल देना है और अब इसे जलाकर अपने पूरे घर में उसका धुंआ घुमाना है। माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक परेशानी दूर होती है और घर-परिवार में मां लक्ष्मी का आर्शीवाद सदैव बना रहता है।
अक्सर हम में से बहुत लोग सफल होने के लि दिन रात मेहनत करते है लेकिन फिर भी असफलता उनका साथ नहीं छोड़ती और उनके काम में बाधाएं आने लगती है। वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि आप भी अपने जीवन में इन बाधाओं से पिछा छुटाना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने घर में सभी कोनों और छत पर पीली सरसों को छिड़क दें। ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा का अंत होता है और घर में खुशहाली आती है।
इसके अलावा यदि आपके पास पैसा तो होता है लेकिन वो रूकता नहीं है तो ऐसे में आपको पीले कपड़े में पीली सरसों के दानें कपूर के साथ बांधकर प्रवेश द्वार पर लटाका देना है। ऐसा करने से आपके साथ होने वाली धन संबंधी दिक्कतें समाप्त होने लगती है और घर में पैसा आने के रास्ते खुल जाते है।

ये भी पढ़े अगर शनिदेव की पाना चाहते हैं कृपा तो जरूर करें ये आसान उपाय, मिलेंगे विशेष लाभ ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles