11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

अगर शनिदेव की पाना चाहते हैं कृपा तो जरूर करें ये आसान उपाय, मिलेंगे विशेष लाभ ?

अगर शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त करनी हो तो सबसे अच्छा दिन माना जाता है शनिवार क्योंकि शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित दिन माना जाता है। शनिदेव को लेकर ऐसा कहा जाता है कि जिस पर शनिदेव की कृपा हो जाए उसे वह जमीन से उठाकर कामयाबी की उचाईयों तक पहुंचा देते हैं।

लेकिन शनिदेव खास लोगों पर ही अपनी कृपा बरसाते हैं क्योंकि शनिदेव न्यायप्रिय देवता है और वह अपने भक्तों को उनके कर्म के अनुसार फल प्रदान करते हैं। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप पर भी शनिदेव की कृपा हो तो इसके लिए आपको कुछ खास उपायों का सहारा लेना होता है।

इन्हीं में से कुछ उपाय आज हम आपके लिए लेकर आए हैं जिन्हें अगर आप करते है तो निश्चित ही आप पर शनिदेव की कृपा होगी और आपकी तकदीर भी चमकने लगेगी। तो आइए अब बिना समय व्यर्थ किए आपको उपायों की तरफ लेकर चलते हैं।

Table of Contents

शनिदेव की कृपा पाने के लिए उपाय ?

shanidev

ये भी पढ़े माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें घर के मुख्य द्वार पर करे ये उपाय , दूर होगी सभी परेशानियां!

काला कोयला बहते जल में करें प्रवाहित

अगर आपको नौकरी में सफलता ना मिल रही हो या फिर बार-बार व्यापार में घाटा हो रहा हो तो आपको एक काला कोयला लेना चाहिए और फिर ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करते हुए उस कोयले को किसी भी बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए। ऐसा करने से हर कार्य में सफलता मिलती है और आय में भी बढ़ोतरी होती है।

पीपल में अर्पित करें जल

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सदैव सुख और समृद्धि बनी रहे तो आपको पुष्य नक्षत्र के समय एक गिलास में पानी लेकर उसमें पुष्प और थोड़ी चीनी मिलाकर उस जल को पीपल में अर्पित कर देना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी होती है।

पीपल में चढ़ाए काले तिल

अगर किसी के दाम्पत्य जीवन में बहुत अधिक समस्याएं आ रही हो तो ऐसे व्यक्ति को किसी भी शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में काले तिल चढ़ाने चाहिए और फिर उसी स्थान पर जल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय हो जाता है।

शनिदेव को अर्पित करें पीपल के पत्तों की माला

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में कानूनी मामले चल रहे हो और आप इनसे छुटकारा पाना चाहते हो तो आपको किसी भी शनिवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लेने चाहिए और उनकी एक माला बनानी चाहिए। इसके बाद वह माला ले जाकर शनिदेव को अर्पित कर देनी चाहिए। ऐसा करने से सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है।

पीपल के पेड़ की करें परिक्रमा

अगर आप शनिवार वाले दिन पीपल के पेड़ की करीब 7 बार परिक्रमा करते हुए उस पर कच्चा सूत बांधते हैं तो ऐसा करने से सभी रूके हुए कार्य बनने लगते है और व्यक्ति तरक्की की सीढ़ी चढ़ने लगता है।

ये भी पढ़े सुपारी के सरल उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान, करियर और आर्थिक स्थिति में होता है सुधार

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles