11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

सुपारी के सरल उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान, करियर और आर्थिक स्थिति में होता है सुधार

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में वैसे तो ऐसे बहुत उपायों के बारें में बताया गया है जिनसे आपको जीवन में सफलता हासिल होती है। लेकिन आज हम आपको वास्तु के कुछ सुपारी से जुड़े उपायों के बारें में बताने जा रहे है। यदि आप भी अपने जीवन में लाख प्रयासों के बाद भी सफलता प्राप्त करनें में नाकाम रहते है और आपको अनुकूल परिणाम नहीं मिलते। इसके आलावा आपके घर में अक्सर झगड़ें या व्यापार में बार बार घाटे की स्थिति बनी रहती है तो इसके पिछे सबसे बड़ा कारण वास्तुदोष हो सकता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में सुपारी को होना शुभ होता है, साथ ही किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में सुपारी का उपयोग किया जाता है।

Table of Contents

लक्ष्मी गणेश का प्रतीक होती है सुपारी

lakshmiji or ganeshji

ये भी पढ़े माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें घर के मुख्य द्वार पर करे ये उपाय , दूर होगी सभी परेशानियां!

वास्तु शास्त्र की मानें तो  हिंदू धर्म में सुपारी को गणेश जी और धन की देवी मां लक्ष्मी जी का स्वरूप भी कहां जाता है। पूजा पाठ और धार्मिक कार्यक्रमों में सुपारी का खास महत्व माना जाता है। जीवन में सभी दुखों को खत्म कर दूर करने के लिए कलाबे में सुपारी को बांधकर उसे भगवान गणेश जी को अर्पित करें।

कारोबार में मिलती है सफलता

यदि आप अपने करियर में सफलता पाना चाहतें है तो एक पान के पत्ते पर कुमकुम में घी मिलाकर स्वास्तिक का चिन्ह बनाना चाहिए और अब पान के पत्ते पर कलाबे से सुपारी को बांध दें। इस उपाय को करने से आपको करियर में बहुत जल्द सफलता हासिल होती है। साथ ही इस उपाय को करने से नौकरी और कारोबार में भी उन्नति हासिल होती है। इसके अलावा आप जब ऑफिस जाने के लिए घर से निकले तब सुपारी को एक पाने के पत्ते के अंदर रखकर जेब में रख लें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपको व्यापार और नौकरी में तरक्की के साथ साथ धन लाभ भी होता है।

धन में होती है बरकत

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप जनेऊ के साथ सुपारी को तिजोरी में रखतें हैं, तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी व भगवान गणेश जी की आपार कृपा आपके परिवार में होती है। ठीक इसी प्रकार यदि आप सुपारी के साथ जनेऊ को अपने घर के मंदिर में रखकर पूजा पाठ करते है तो  इससे आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।

ये भी पढ़े आज ही करें ये खास उपाय, फिजूल खर्चे से मिलेगी मुक्ति और दूर होगी पैसों की तंगी?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles