fbpx

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच में मचा हड़कंप, टिकट के लिए देने होंगे 2 लाख, विज्ञापन के लिए 25 से 30 लाख, जानें पूरी ख़बर

Must read

आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच कुछ ही वक्त में शुरू होने वाले हैं। इससे पहले ही नए रिकॉर्ड बनने शुरू हो गए। टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले विज्ञापन की दुनिया से एक बड़ी ख़बर आई है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप दुबई में होने जा रहा है और इस बार मैच देखने दर्शक भी आ सकते हैं। कोरोना को देखते हुए दर्शकों की संख्या 70 फीसदी रखी गई है। आईसीसी (ICC) की ओर से 3 अक्टूबर से टूर्नामेंट के टिकटों की बिक्री भी शुरू हो चुकी है। यूएई में बाकी मैचों की सबसे कम दाम की टिकट 600 रुपए में मिल रहे हैं। लेकिन भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए फैंस को लाखों रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच काफी रोमांचक होता है। हर किसी की निगाहें मैच पर ही टिकी होती हैं। लेकिन इस बार मैच की टिकट 333 गुना तक महंगी हो गई है। इतनी महंगी टिकट होने के बावजूद कुछ ही घंटों में सारी टिकट बिक गई।

आपको बता दें कि 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इस मैच में सबसे महंगे टिकट के दाम लगभग 2 लाख रुपए के हैं, जो सामान्य से लगभग 333 गुना महंगे हैं। जबकि सबसे कम दाम की टिकट 12,500 रुपए में मिल रही है। इसके अलावा 31,200 रुपए और 54,100 रुपए में फैंस प्रीमियम और प्लेटिनम स्टैंड के टिकट खरीद सकते हैं। इन तीनों कैटेगरी के टिकट लगभग खत्म हो गए हैं। स्काई बॉक्स और वीआईपी स्वीट के दाम अभी आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं दिखाए जा रहे हैं।

इसके अलावा विज्ञापन की दुनिया में टी-20 विश्व कप के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने इस इवेंट के लिए 14 प्रायोजकों को साइन कर लिया है। जिनमें ड्रीम इलेवन, बायजूस, फोनपे, थम्प्स, विमल, हेवेल्स, जियोमार्ट, नेटमेड्स.कॉम भी शामिल हैं। टी-20 विश्व कप के लाइव ब्रॉडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान 10 सेकेंड के विज्ञापन के लिए 25 से 30 लाख रुपये मांग रहा है। भारतीय टेलीविजन में किसी भी खेल के बीच ये सबसे महंगा स्पॉट रेट है। वहीं, ICC ने भी इस मैच के लिए सौदा किया है। जिनमें ओपो, एमआरएफ टायर्स, बुकिंग डॉट कॉम, बायजूस, पोस्टपे, एमिरेट्स, मनीग्राम, बिरा, स्टार स्पोर्ट्स, कोका कोला, अपटॉक्स, नीसान, रॉयल स्टैग, ड्रीम इलेवन और जैकब्स ग्रीक जैसे प्रायोजक शामिल हैं।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article