27.1 C
Delhi
शनिवार, अप्रैल 13, 2024
Recommended By- BEdigitech

IPL Mega Auction – वार्नर और अय्यर पर सस्पेंस खत्म, उम्मीद से सस्ते बिके दोनों खिलाड़ी

IPL का Mega Auction हो चुका है। इस साल का IPL काफी अहम होने वाला है, क्योंकि इस साल 2 नई टीमें भी भाग लेंगी। इस बार नीलामी में 590 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। इनमें 48 खिलाड़ी वे हैं, जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है। इसी सबसे महंगी कैटगरी में से IPL एक खिलाड़ी श्रेयस अय्यर हैं। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर को इस सीजन मे कोलकाता की टीम ने 12.25 में खरीदा। ऐसा इसलिए क्योंकि श्रेयस एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बेहतर कप्तान भी साबित हो चुके हैं। श्रेयस ने अब तक IPL के 87 मैचों में 31.67 की औसत से 2375 रन बनाए हैं. दिल्ली ने उन्हें 7 करोड़ में खरीदा था।

आईपीएल मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी की नजरें अय्यर को खरीदने पर टिकी हुई थीं। पिछले सीजन में अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए देखा गया था। वह इस टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। बतौर कप्तान उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। अय्यर को चोट लगने के बाद दिल्ली टीम ने ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया था। ऐसे में अय्यर ने दिल्ली टीम से नाता तोड़ लिया। अब मेगा ऑक्शन के बाद वो ःःःःः टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

बता दें कि निलामी से ठीक एक दिन पहले भारतीय स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपने भाव और बढ़ा लिए थे। अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 80 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया का उस वक्त साथ दिया जब टीम को सबसे ज्यादा उनकी जरूरत थी।

Read moreIPL Mega Auction 2022:10 टीमें, 590 खिलाड़ी, जानें कब, कहां और कैसे देखें नीलामी की LIVE स्ट्रीमिंग

Advertisement

इसी कड़ी में दूसरा नाम है डेविड वॉर्नर। वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की टीम के सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं। उनके मैदान पर उतरते ही गेंदबाजों के छक्के छूट जाते हैं। ऐसे में IPL की नीलामी में उनकी कीमत लाजमी है। वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6.50 में खरीदा। इसका अहम कारण है टी-20 वर्ल्ड कप। टी-20 वर्ल्ड कप में उनका लाजवाब प्रदर्शन रहा। टी-20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर के बल्ले ने लगभग हर मैच में खूब रन उगले थे। यह खिलाड़ी ‘प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट’ रहा था। इसके साथ ही IPL में भी उनका रिकॉर्ड लाजवाब रहा है। वॉर्नर IPL के 150 मैचों में 140 की स्ट्राइक रेट और 41.59 की औसत से 5449 रन बना चुके हैं।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles