39.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

IPL 14 की होने जा रही है शुरूआत, दर्शकों से भरा दिखेगा स्टेडियम।

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन पहले ही शुरु हो चुका था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण 29 मैचों के बाद 4 मई को लीग पहले ही रद्द हो गया था। जिसके बाद अब दूसरे चरण के साथ मैच को दोबारा शुरू किया जा रहा है। दूसरा चरण अब भारत की जगह UAE में आयोजित हो रहा है। बता दें कि IPLका पिछला सीजन भी कोरोना के कारण UAE में ही हुआ था।

अब IPL 2021 फिर से 19 सितंबर से खेला जायेगा। लेकिन इस बार परिस्थितियां बदली हुई हैं। वहीं, कई स्टार क्रिकेटर ने दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लिया है। टीमों ने उन खिलाड़ियों की जगह दूसरे खिलाड़ियों को दे दी है। इसके अलावा मैच में और भी कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। UAE में होने वाले मैच में स्टेडियम एक बार फिर दर्शकों से भरा दिखेगा। IPL के आयोजकों ने बुधवार को घोषणा की कि UAE में रविवार से होने वाले टी20 टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी। आईपीएल ने कहा, ‘यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, क्योंकि आईपीएल कोविड-19 स्थिति के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद प्रशंसकों का स्टेडियमों में वापसी का स्वागत करेगा।’ 

बाकी के बचे मैच UAE के तीन स्टेडियम, दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे। कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए मैच में कुछ ही दर्शक नज़र आएंगे। स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता का 50 प्रतिशत होगी। पहला मुकाबला रविवार को‌ मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। मैच में आने से पहले सभी खिलाड़ी कुछ वक्त आइसोलेशन में रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका सीरीज से आने वाले खिलाड़ी अपनी टीमों में शामिल होने से पहले दो दिन के आइसोलेशन में रहेंगे। यूके से यूएई आ रहे खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने से पहले छह दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा।

मैच के लिए 16 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com और PlatinumList.net पर टिकट खरीद सकते हैं। बता दें कि, फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Advertisement

अंक तालिका की बात करें तो इस बार दिल्ली कैपिटल्स अब तक टॉप पर बनी हुई है। दिल्ली ने आठ में से छह मुकाबले जीते हैं। वहीं, CSK दूसरे और RCB तीसरे नंबर पर है। दोनों टीमों ने अब तक सात में से पांच मुकाबले जीते हैं।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles