11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

इस साल के IPL Auction में सबसे ज्यादा उम्र के होंगे ये खिलाड़ी, जानें कितनी होगी इनकी बेस प्राईस !

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दिन अब नज़दीक आ रहे हैं। मिनी ऑक्शन की शुरुआत भी बस हो ही चुकी है। इस साल का IPL कई खिलाड़ियों के लिए उनका आखिरी IPL हो सकता है। इस बार नीलामी के लिए 991 क्रिकेटर्स ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन उनमें से केवल आखिर में 405 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है, जिन पर सभी 10 फ्रेंचाइजीज बोली लगाएंगी।

इस नीलामी में शामिल होने वाले 405 में से 273 प्लेयर्स भारतीय हैं, जबकि उनमें से 132 खिलाड़ी विदेशी हैं। जिनमें से 24 साल की उम्र के सबसे ज्यादा 38 खिलाड़ी हैं। वहीं, 26 और 27 साल की उम्र के 35-35 खिलाड़ी हैं। 25 साल की उम्र के 33 और 28 साल की उम्र के 30 खिलाड़ी हैं। इस साल ऑक्शन के सबसे युवा खिलाड़ी 15 साल के अफगानिस्तान के अल्लाह मोहम्मद गजानफर हैं, जो दाएं हाथ के स्पिनर हैं। उन्होंने अब तक कुल तीन टी20 खेले हैं जिनमें पांच विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में कई उम्रदराज खिलाड़ी भी शामिल होंगे। आइए जानें कौन हैं वही खिलाड़ी।

Table of Contents

अमित मिश्रा

Amit Mishra

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर अमित मिश्रा का नाम इस लिस्ट में शामिल है। वह लंबे समय से फॉर्म में नहीं चल रहे। अमित मिश्रा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना आखिरी मैच 2017 में खेला था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। इसके अलावा हाल ही में हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने भाग लिया था। अमित मिश्रा अब आईपीएल नीलामी में शामिल होंगे। उनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपये रहेगी।

ये भी पढ़े भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने लगातार तीन बार टी20 विश्व कप जीतकर रचा इतिहास।

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान टीम के स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी अब तक अपनी टीम के लिए 3 टेस्ट, 136 वनडे और 104 टी20 मैच खेल चुके हैं। 38 साल के मोहम्मद नबी इस बार आईपीएल नीलामी में एक करोड़ रुपये की बेस प्राइस के साथ शामिल होंगे।

मोइसेस हेनरिक्स

ऑस्ट्रेलिया के मोइसेस हेनरिक्स भी इस साल आईपीएल नीलामी में शामिल होंगे। मोइसेस इस समय बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं। मोइसेस टीम को बैटिंग और बॉलिंग दोनों में मजबूती देते हैं, ऐसे में टीमें उनपर दाव लगा सकती हैं।

सिकंदर रजा

सिकंदर रजा जिम्बाब्वे टीम के लिए खेलते हैं। उनका जन्म तो पाकिस्तान में हुआ था। लेकिन वह जिम्बाब्वे के नागरिक हैं। जिम्बाब्वे के इस 36 साल के ऑलराउंडर पर आईपीएल नीलामी में टीमें जमकर पैसा लुटा सकती हैं। सिकंदर रजा ने टी20 वर्ल्ड कप में बहुत कमाल का प्रदर्शन किया था, उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए थे। आईपीएल नीलामी में उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये रहेगा.

डेविड वीज

इस लिस्ट में नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड वीज का नाम भी शामिल है। वह पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल चुके हैं। डेविड वीज ने अपने देश के लिए 15 वनडे और 39 टी20 मैच खेले हैं। 37 साल के डेविड वीज का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रहेगा।

ये भी पढ़े IPL Auction की होने वाली है शुरुआत, जानें कब और कहां देख सकते हैं Live Streaming.

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles