11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

IPL Auction की होने वाली है शुरुआत, जानें कब और कहां देख सकते हैं Live Streaming

क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े त्योहार की शुरुआत हो चुकी है। जैसे हर त्योहार की शुरुआत साफ सफाई, और शॉपिंग से होती है, वैसे ही IPL की शुरुआत IPL Auction से होती है।

आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन करीब आ चुका है। इस साल मिनी ऑक्शन कोच्चि में आयोजित की जाएगा, जिसमें 87 स्लॉट के लिए 405 खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाएंगे। इस साल भी इसमें 10 टीमें ही भाग लेंगी। आईपीएल के मिनी ऑक्शन में टीमों को नए-नए खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिल सकता है। शुक्रवार दोपहर शुरू होने वाली नीलामी में 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसे की बारिश होगी।

IPL Auction

ये भी पढ़े भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने लगातार तीन बार टी20 विश्व कप जीतकर रचा इतिहास।

इस साल के मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद सबसे ज्यादा 42.25 करोड़ रुपये के साथ ऑक्शन की जंग में उतरेगी। जबकि पंजाब किंग्स के पास 32.2 करोड़ रुपये और लखनऊ सुपरजाएंट्स के पास 23.35 करोड़ रुपये राशि बची है। वहीं, दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स महज 7.05 करोड़ रुपये, जबकि रॉयल चैलेंजर्स के पास 8.75 करोड़ रुपये होंगे।

आप कहां देख सकते हैं IPL Auction ?

आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि के ग्रैंड हयात होटल में आयोजित होगा। इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी।  इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर आसानी से देख सकते हैं।

ये भी पढ़े भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी, जिनकी कप्तानी में भारत ने…

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles