11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

कोरोना को लेकर दिल्ली से महाराष्ट्र तक इमरजेंसी मीटिंग, पीएम मोदी ने भी बुलाई रिव्यू मीटिंग।

देश में एक बार फिर से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ.7 (Omicron BF.7) के सामने आने से दहशत का माहौल है। जिसको लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से सतर्क हो गई है। पीएम मोदी ने गुरुवार (22 दिसंबर) को कोरोना को लेकर एक रिव्यू मीटिंग बुलाई है। इस हाई लेवल मीटिंग में पीएम मोदी कोरोना से संबंधित तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आने वाले सभी यात्रियों को लेकर खास दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिसके बाद देश के तमाम हवाईअड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू की गई है।

पीएम मोदी की मीटिंग-

pm_modi_

पीएम मोदी गुरुवार दोपहर को एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं, जिसमें देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति और संबंधित पहलुओं की समीक्षा की जानी है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को भी अधिकारियों के साथ बैठक की थी। केंद्र सरकार ने नए वैरिएंट से संक्रमण को लेकर लोगों को सलाह दी है कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल दूरी बनाए रखना है। इसके साथ ही मास्क लगाए रखाना है।

ये भी पढ़े मनी लांड्रिंग केस: सत्येंद्र जैन-सिसोदिया से कनेक्शन और 60 करोड़ की डील, कमेटी के सामने खोले कई राज।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक-

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ बैठक की है। इस बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों को भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने की सलाह दी है। उन्होंने इसके अलावा नए वैरिएंट पर नजर रखने और हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने के भी निर्देश दिए हैं।

संसद में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य-

देश में कोरोना को लेकर बढ़ती चिंता के बीच संसद में भी इसका असर दिखा है। जहां केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों ने इसको लेकर मीटिंग की हैं। वहीं अब लोकसभा अध्यक्ष ने सदन में आने वाले सभी सांसदों, मंत्रियों और अधिकारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। बिना मास्क पहने अंदर जाने वाले लोगों की मास्क दिया गया है। राज्यसभा में भी तमाम सांसद मास्क पहने हुए दिखे हैं।

एकनाथ शिंदे ने भी बुलाई मीटिंग-

कोरोना को लेकर महाराष्ट्र सरकार काफी चिंतित है। कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रिव्यू मीटिंग बुलाई है। आज (22 दिसंबर) दोपहर 3 बजे विधानसभा के मीटिंग हॉल में अधिकारियों के साथ ये बैठक की जाएगी।

ये भी पढ़े राहुल गांधी और कांग्रेस नेता अजय राय पर स्मृति ईरानी ने साधा निशाना, स्मृति ईरानी ने अमेठी में लटके-झटके दिखाने वाले बयान पर दिया…

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles