11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

RRR in Oscars: एनटीआर और राम चरण स्टारर आरआरआर का ‘नाटू नाटू’ ऑस्कर अवॉर्ड के लिए ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में हुआ शॉर्टलिस्ट।

फिल्म आरआरआर का ऑस्कर की ओर एक कदम और आगे बढ़ गया है। एसएस राजामौली की आरआरआर से ‘नाटू नाटू’ ट्रैक को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इसके साथ ही डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी में भारत से दो फिल्मों ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ और ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ को भी शॉर्ट लिस्ट किया गया है।

‘आरआरआर’ को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में दुनिया भर में रिलीज किया गया है। अब फिल्म को अलग-अलग ऑस्कर कैटेगरी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। आपको बता दें कि फिल्म अगले महीने गोल्डन ग्लोब्स में दो अवार्ड्स “बेस्ट गैर-अंग्रेजी फिल्म और ‘नाटू नाटू’ बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग” के लिए कंपीट कर रही है।

आरआरआर’ मेकर्स ने दी जानकारी-

RRR Starcast

‘आरआरआर’ फिल्म के मेकर्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है। आरआरआर मूवी अकाउंट ने ट्वीट कर लिखा, ‘नाटू नाटू पहला भारतीय गाना है, जो अकादमी पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट हुआ है। इस यात्रा में आप सभी के साथ के लिए आपका धन्यवाद’। फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया है। आरआरआर इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है। फिल्म ने दुनिया भर में 1100 करोड़ से अधिक की कामई की है।

ये भी पढ़े Avatar 2 Movie Review: ‘अवतार 2’ में बेम‍िसाल हैं VFX, फिल्म का हर सीन करेगा सरप्राइज

RRR टॉप 50 फिल्मों में हुई शामिल-

हाल ही में फिल्म को ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट की साइट एंड साउंड मैगजीन की टॉप 50 फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया गया है। इस लिस्ट में RRR ने टॉप गन मेवरिक को भी पीछे छोड़ दिया है। एसएस राजामौली की फिल्म को इस लिस्ट में नौवां स्थान मिला है। आपको बता दें कि इस लिस्ट में टॉम क्रूज की टॉप गन मेवरिक को 38वां स्थान मिला है।

फिलाडेल्फिया फिल्म क्रिटिक्स सर्कल वार्षिक पुरस्कारों में आरआरआर की बड़ी जीत-

हाल ही में, आरआरआर ने सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म, सर्वश्रेष्ठ छायांकन और सर्वश्रेष्ठ स्कोर/साउंडट्रैक के लिए फिलाडेल्फिया फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में तीन पुरस्कार जीते हैं। अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए, फिल्म निर्माताओं ने ट्वीट किया, “3 ट्रॉफी के साथ हमें पुरस्कार देने के लिए @PhilaFCC को धन्यवाद !!

आरआरआर को राष्ट्रीय समीक्षा बोर्ड की टॉप दस फिल्मों में लिस्ट किया गया है। वहीं संगीतकार एमएम केरावनी ने आरआरआर के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत स्कोर के लिए लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन का पुरस्कार जीता है। एसएस राजामौली को आरआरआर के लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता है।

राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर RRR तेलुगु क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन परआधारित एक काल्पनिक कहानी है। सीताराम राजू और कोमाराम भीम ने भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

ये भी पढ़े बेस्ट 50 फिल्मों की लिस्ट में RRR रही टॉप 10 में, टॉम क्रूज की टॉप गन मेवरिक को दी मात।

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles