11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

बेस्ट 50 फिल्मों की लिस्ट में RRR रही टॉप 10 में, टॉम क्रूज की टॉप गन मेवरिक को दी मात।

आरआरआर ने ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट की साइट एंड साउंड मैगजीन की टॉप 50 फिल्मों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। RRR ने टॉप गन मेवरिक को भी पीछे छोड़ दिया है। एसएस राजामौली की फिल्म को इस लिस्ट में नौवां स्थान मिला है। आपको बता दें कि इस लिस्ट में टॉम क्रूज की टॉप गन मेवरिक को 38वां स्थान मिला है।

ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट की साइट एंड साउंड मैगजीन द्वारा हर साल दुनिया की टॉप 50 फिल्मों की लिस्ट जारी की जाती है। स्कॉटिश फिल्म निर्देशक चार्लोट वेल्स के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आफ्टर सन’ को इस लिस्ट में पहला स्थान मिला है। यह फिल्म एक 11 वर्षीय सोफी की कहानी को दिखाया गया है। वहीं आरआरआर को इस लिस्ट में 9वां स्थान मिला है। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है।

RRR Movie Poster

ये भी पढ़े Avatar 2 Movie Review: ‘अवतार 2’ में बेम‍िसाल हैं VFX, फिल्म का हर सीन करेगा सरप्राइज

RRR को मिले हैं कई अवॉर्ड्स-

आरआरआर को राष्ट्रीय समीक्षा बोर्ड की टॉप दस फिल्मों में लिस्ट किया गया है। वहीं संगीतकार एमएम केरावनी ने आरआरआर के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत स्कोर के लिए लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन का पुरस्कार जीता है। एसएस राजामौली को आरआरआर के लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता है। सैटर्न अवार्ड्स में फिल्म को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कार भी मिला है। फिल्म को आगामी ऑस्कर के लिए विभिन्न श्रेणियों के तहत नामांकित किया गया है।

राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर RRR तेलुगु क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन परआधारित एक काल्पनिक कहानी है। सीताराम राजू और कोमाराम भीम ने भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

ये भी पढ़े Tom Cruise की ‘Top Gun: Maverick’ इस दिन ओटीटी पर 6 भाषाओं में होगी रिलीज

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles