fbpx

ऑस्कर में जय भीम: नामांकन की घोषणा से पहले ही सूर्या स्टारर अकादमी पुरस्कारों का बनी हिस्सा

Must read

सूर्या स्टारर जय भीम ने रिलीज के बाद से अब तक कई मील के पत्थर हासिल किए हैं। फिल्म समीक्षकों और दर्शकों दोनों द्वारा व्यापक रूप से सराही गई और पिछले साल देश में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक देखी जाने वाली फिल्मों में से एक थी।

फिल्म को 2021 के सर्वश्रेष्ठ भारतीय सिनेमा में से एक के रूप में प्रतिष्ठित किया गया है, और ऐसा लगता है कि सभी सद्भावना यह सुनिश्चित कर रही है कि रिलीज होने के बाद लंबे समय तक वाहवाही मिलती रहे क्योंकि सूर्या की जय भीम अब इसका हिस्सा बन गई है। वर्तमान वर्ष के लिए अकादमी पुरस्कार नामांकन से पहले ही ऑस्कर की घोषणा कर दी गई है

जानें कैसे जय भीम अकादमी पुरस्कारों का हिस्सा बनी-

अगर आपको आश्चर्य है कि आखिर कैसे जय भीम अकादमी पुरस्कारों का हिस्सा बनी है ? आइए समझाते हैं। मूल रूप से, जय भीम ने ऑस्कर के आधिकारिक YouTube चैनल में जगह बनाई है, जहां चैनल पर सूर्या अभिनीत फिल्म का एक दृश्य दिखाया गया है। ऐसा करने के साथ ही यह प्रतिष्ठित सम्मान पाने वाली पहली तमिल फिल्म भी बन गई है। कहने की जरूरत नहीं है कि सुपरस्टार के प्रशंसक उत्साह में चाँद पर हैं और अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए ट्विटर पर बढ चढकर ट्वीट कर रहे है।

कहां देख सकते है जय भीम को –

जय भीम को आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते है। जय भीम को 2 नवंबर 2021 को दिवाली से पहले अमेज़न प्राइम वीडियो पर तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज किया गया था। जो एक उत्पीड़ित जनजाति के निर्दोष और मेहनती जीवन पर प्रकाश डालता है, जिसके सदस्य न तो खुद को बुलाने के लिए और न ही अपने सिर पर एक मजबूत छत के साथ ज़िन्दगी में साधारण चीजों में खुशियाँ पाते हैं। फिल्म में प्रकाश राज, राव रमेश, राजिशा विजयन और लिजो मोल जोस भी हैं।

Advertisement

फिल्म के बारे में सूर्या का क्या है कहना-

फिल्म में एक दमदार रोल निभाने के साथ साथ इसे अपने दम पर बनाने के बारे में बात करते हुए, सूर्या का कहना है कि उन्हें “न्याय की खोज में साहस और विश्वास” की कहानी पेश करने पर गर्व है। फिल्म में अभिनेता को आदिवासी समुदायों के लिए लड़ने वाले वकील की भूमिका में दिखाया गया है।

जय भीम, सुराराई पोटरु के बाद सूर्या के लिए दूसरी प्रत्यक्ष-ओटीटी रिलीज़ थी। यह ओटीटी मार्ग लेने के लिए रामे आनंदलुम रावने अंडालम और उडानपिराप्पे जैसी फिल्मों के बाद उनका तीसरा प्रोडक्शन वेंचर भी था।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article