26.1 C
Delhi
रविवार, अप्रैल 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

जानें लाफिंग बुद्धा को घर में रखनें से होने वाले लाभ, और इन्हें भूले से इन स्थानों पर रखनें की ना करें गलती!

नई दिल्ली : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को एक अलग ही दर्जा दिया जाता है। घर के निर्माण से लेकर घर में मौजूद हर एक छोटी से छोटी वस्तु का सीधा सीधा संबंध वास्तु से होता है। यदि हमारे घर में सब कुछ वास्तु के अनुसार है तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और वहां सुख-समृद्धि का वास होता है। परंतु वहीं अगर घर का निर्माण या फिर घर में मौजूद कोई भी वस्तु अपने सही स्थान और दिशा में ना हों तो इससे परिवार के लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। परिवार के लोगों की तरक्की रूक जाती है, बिना किसी वजह के दिन रात क्लेश होते है। आज हम आपको इस आर्टिकल में लाफिंग बुद्धा के बारे में बताने जा रहे है। यदि आप इन्हें घर में स्थापित करते है तों आपको क्या लाभ होते है और इसका स्थान व सही दिशा कौन सी है जहां रखना इसे शुभ माना जाता है।

*  लाफिंग बुद्धा रखने से मिलने वाले लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा को खुशियों के प्रतीक के रूप में भी माना जाता है। आपको बता दें लाफिंग बुद्धा हमेशा ही संसार को खुश रहना और सदैव हंसते रहने का ज्ञान दिया है। इसी लिए घर को खुशियों से भरने के लिए अधिकतर लोग इन्हें अपने घर में रखते है। माना जाता हैं कि जिस घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति होती है वहां खुशियों का आगमन होता है और परिवार के सदस्यों के क्लेश समाप्त हो जाते है व आपसी प्रेम बढ़ने लगता है।

* इन स्थानों पर भूलें से भी ना रखें लाफिंग बुद्धा

वास्तु के अनुसार, लाफिंग बुद्धा को हमें भूलें से भी डाइनिंग एरिया, किचन, बेडरूम, बाथरूम या फिर टॉयलेट के आस पास में भी नहीं रखने चाहिए। लाफिंग बुद्धा को रखने का सबसे सही स्थान टेबल या मेज होता है। परंतु ज्ञात रहें इन्हें भूलकर भी जमीन पर ना रखें।

ये भी पढ़े – घर के मुख्य द्वार पर मां लक्ष्मी के चरण चिह्न लगाने से मिलते है कई लाभ, परंतु जान लें ये विशेष बातें!

Advertisement

ये भी पढ़े – इन समस्याओं को दूर करने में तुलसी होती है बहुत फायदेमंद, जानिए कैसे करें इसका उपयोग ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles