fbpx

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की भूमिका वाली ’83’ की रिलीज को लेकर उत्साहित हैं कबीर खान

Must read

फिल्म ’83’ को लकर पिल्म के निर्देशक कबीर खान बेहद उत्साहित हैं। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की भूमिका वाली उनकी फिल्म 24 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलिज होने वाली है। ये बायोपिक 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है। तत्कालीन भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाने वाले रणवीर की लोगो ने काफी प्रशंसा की है।

जब कबीर खान से पूछा गया कि उन्होंने ये कैसे किया, तो उन्होंने जवाब दिया, “आज हर कोई रणवीर सिंह के कपिल देव की तरह दिखने के बारे में बात कर रहा है, लेकिन मैं अभी भी एक निर्देशक के रूप में कहता हूं कि यह रूप नहीं है, यह अभिव्यक्ति है, उच्चारण है। यदि आप फीचर दर फीचर देखे तो वो समान नहीं होते हैं। यह व्यक्तित्व है। जब वह चलते हैं और बात करते हैं, तो ऐसा लगता है जैसे कपिल देव ऑन-स्क्रीन हैं। यह एक कठिन लेकिन सुखद प्रक्रिया थी।”

इस बारे में बात करते हुए कि क्या वह दबाव महसूस कर रहे हैं क्योंकि ’83 रिलीज होने वाली है, कबीर ने कहा, “नहीं, मुझे ऐसा नही लगता है। मेरे पास काफी समय था। इस लिहाज से अब मैं बहुत उत्साहित हूं। मैंने जो फिल्म बनाई है उससे मैं बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहा हूं और मैं कहता हूं कि मैं एक ऐसा निर्देशक हूं जो अपनी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस के मापदंडों के भीतर परिभाषित करना पसंद नहीं करता है। मैं फिल्मों को परिभाषित करना पसंद करता हूं कि वे कितने समय तक किसी के दिमाग में रहती हैं ”।

कबीर खान ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि ’83 उनके लिए बहुत खास है और हमेशा उनके दिल के करीब रहेगा। “मैं यह पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं, कि यह फिल्म मेरे जीवन और शायद आगे भी चलेगी,” निर्देशक ने हस्ताक्षर किए।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article