26.1 C
Delhi
शनिवार, अप्रैल 13, 2024
Recommended By- BEdigitech

क्या सच में Oscar के लिए जा सकती है Aamir Khan की फिल्म लाल सिंह चड्ढा ? आइए जानें क्यों लगाए जा रहे ऐसे अनुमान।

लंबे समय तक चले विवाद के बाद अब Aamir Khan और Kareena Kapoor की फिल्म लाल सिंह चड्ढा सिनेमा घर में रिलीज हो चुकी है। रिलीज़ के बाद भी यह फिल्म सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल, फिल्म के रिलीज होने से पहले ही लोग इसका विरोध कर रहे थे और फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे थे। ऐसे में फिल्म रिलीज के बाद अब इसे देशभर में मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कई लोग जहां इसे पसंद कर रहे हैं तो वहीं कई ऐसे भी हैं जो अब भी इसका विरोध कर रहे हैं। इसी बीच फिल्म के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

आपको बता दें कि फिल्म रिलीज के दो दिन बाद ही ऑस्कर अकादमी के अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें छह बार ऑस्कर विजेता रह चुकी फिल्म फॉरेस्ट गंप और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा के कुछ सीन्स नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने दिखाया है कि इनके सीन्स कितने एक जैसे हैं।

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि, “रॉबर्ट जेमेकिक्स और एरिक रॉथ की कहानी ने दुनिया बदल दी थी। इसे इंडिया में अद्वैत चंदन और अतुल कुलकर्णी ने अपनाया और ‘लाल सिंह चड्ढा’ के रूप में बनाया। इस फिल्म में टॉम हैंक्स के रोल को आमिर खान ने निभाया है और वह इस टाइटल से शायद मशहूर हो गए हैं।”

आपको बता दें कि हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक हैं। इस फिल्म ने 13 ऑस्कर्स में से 6 अपने नाम किए थे। यह फिल्म साल 1944 में रिलीज हुई थी।

Advertisement

हालांकि, यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज़ हुई थी। लेकिन, कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। फिल्म में आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, मोना सिंह और साउथ एक्टर नागा चैतन्य भी नजर आए हैं ।

ये भी पढ़े – आमिर खान की माँ बनने पर ट्रोल हो रही मोना सिंह ने आखिरकार तोड़ दी चुप्पी, इस अंदाज में दिया जवाब ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles