fbpx

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में देखने को मिल सकते हैं कई बदलाव, केएल राहुल हुए सीरीज से बाहर, जानें प्लेइंग 11

Must read

- Advertisement -

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में होने वाले टेस्ट मैच में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ICC टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतना बेहद जरूरी है। यह सीरीज जीतने के बाद भारत प्वाइंट्स टेबल में बाकी टीमों से बहुत आगे हो जाएगा। इस सीरीज में भारत दोनों मैच जीतकर टेस्ट चैंपियनशिप के 24 अंक जुटा सकता है। इसके बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलने के लिए रवाना होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए T-20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के बाद भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैच, इसके बाद श्रीलंका भारत आकर दो मैच खेलेगी। दूसरी तरफ पाकिस्तान भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतर चुका है। पाकिस्तान का प्रदर्शन इस सीरीज में काफी अच्छा देखने को मिल रहा है। ऐसे में पाकिस्तान भी टेबल में सबसे ऊपर आना चाहेगा। आईसीसी के नियमों के अनुसार एक मैच जीतने पर विजेता टीम को 12 अंक मिलते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर भारत दोनों मैच जीत जाता है, तो भारत 24 अंक हासिल कर सकता है। इसके बाद अफ्रीका में होने वाली सीरीज में 36 अंक और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चैंपियनशिप के 24 अंक दांव पर होंगे।

कानपुर में होने वाले टेस्ट मैच से ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल चोटिल हो गए हैं, जिसकी वजह से वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल की जगह इस मैच में सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। BCCI द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, केएल राहुल की बाईं जांघ में मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था, जिसके चलते वह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गई हैं।

उनके अलावा विराट कोहली को भी पहले टेस्ट से आराम दिया गया है। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं, इस मैच में श्रेयस अय्यर को भी अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। विराट की जगह नंबर 4 के लिए टीम मैनेजमेंट के सामने दो युवा बल्लेबाज हैं। केएल राहुल के चोटिल होने और सीरीज से बाहर हो जाने के बाद शुभमन गिल का मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करना लगभग तय है। वहीं नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर के साथ सूर्यकुमार यादव नज़र आ सकते हैं।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising