32.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

Jimny को टक्कर देने के लिए Mahindra की 5 दरवाजे (Doors) वाली Thar होगी लांच, देखते ही कह दोगे ‘ये Thar है खास’ जाने लॉन्चिंग डेट एंड फीचर्स

Mahindra Thar 5 Door Variant का विवरण: Jimny को टक्कर देने के लिए Mahindra की 5 दरवाजे वाली Thar आ रही है, देखते ही कह दोगे ‘ये Thar है खास’. महिंद्रा थार 5-दरवाजे वाले वाहन के लॉन्च को लेकर कुछ चर्चाएं थीं कि यह लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी 15 अगस्त 2023 को लांच किया जाएगा, लेकिन अब स्वदेशी कार निर्माता कंपनी ने बताया है कि यह 15 अगस्त 2023 को लॉन्च नहीं होगी।

Table of Contents

5 doors वाली Mahindra Thar का लॉन्च कब होगा?

महिंद्रा थार 5-दरवाजे वाले वाहन के लॉन्च को लेकर कुछ चर्चाएं या अफ़वाए थीं कि यह लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी 15 अगस्त 2023 को लांच किया जाएगा, लेकिन अब स्वदेशी कार निर्माता कंपनी ने बताया है कि यह 15 अगस्त 2023 को लॉन्च नहीं होगी और इसकी लॉन्चिंग 2024 में होने की सम्भावनाये है।

महिंद्रा के इवेंट में Thar का डेब्यू

कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा, “कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बहुप्रतीक्षित महिंद्रा थार 5-दरवाजे वाली 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका में महिंद्रा के कार्यक्रम में डेब्यू करेगी। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि इस साल के लिए लॉन्च निश्चित नहीं है। हाल ही में हमने क्वार्टर रिजल्ट मीडिया संवाद के दौरान यह पुष्टि की है कि 5 doors वाली थार 5-दरवाजे वाली का लॉन्च भारत में 2024 के लिए निश्चित किया गया है।”

Advertisement

5 दरवाजे वाली Mahindra Thar की कीमत क्या होगी?

Mahindra Thar

5-दरवाजे वाली Thar उन ग्राहकों के लिए एक अधिक प्रायोगिक विकल्प के रूप में सामने आएगी, जो एक ऑफ-रोडर की खोज में हैं, जिसमें जटिल शैली और बेहतर सीटिंग व्यवस्था हो। इसके अधिकांश डिजाइन तत्व और विशेषताएं 3-दरवाजे वाली Thar से ली जाएंगी। हालांकि, इसका व्हीलबेस लंबा होगा (लगभग 300 मिमी लंबा), जिससे इसमें अधिक केबिन स्थल मिलेगा। कीमत के मामले में यह मारुति सुजुकी जिम्नी से अधिक महंगी हो सकती है, जिसकी कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

लम्बाई, चौड़ाई और इंजन की जानकारी

इसकी लम्बाई 3985 मिमी, चौड़ाई 1820 मिमी, और ऊंचाई 1844 मिमी हो सकती है, ऐसा होने पर यह मारुति जिम्नी से अधिक बड़ी होगी, जिसकी लम्बाई 3820 मिमी, चौड़ाई 1645 मिमी, और ऊंचाई 1720 मिमी है। इसमें 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल इकाई दी जा सकती है। इसे कई सुविधाओं से भरा हुआ पेश किया जाएगा, जैसे कि सनरूफ, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, अपडेटेड बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट, आदि। इसकी फिट और फिनिश भी 3-दरवाजे वाली Thar से बेहतर होने की संभावना है।

Read More – Kia Seltos का नया लुक Creta को देगा पटकनी, जबरजस्त फीचर्स और इंजन से मार्किट में लगाएगी आग

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles