18.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

मेष राशि का भाग्योदय: मेष राशि वालों का भाग्योदय कब होगा 2022, कैसा रहेगा परिवारिक जीवन, लव लाइफ, स्वास्थ व कारोबार

मेष राशि वालों का भाग्योदय कब होगा, मेष राशि का भाग्योदय, मेष राशि का भविष्य 2022, मेष राशि का भविष्य 2022 लव लाइफ, मेष राशि विवाह योग 2022, मेष राशि सरकारी नौकरी 2022, मेष राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए, मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं, मेष राशि के दोष का उपाय 2022 ये सारी जानकारी हम इस लेख के माध्यम से बताएंगे ।

मेष राशि वालों का भाग्योदय कब होगा

पहली चीजें सबसे पहले, 2022 की धीमी शुरुआत को देखकर हैरान न हों। खासकर पहली तिमाही। शनि भले ही मकर राशि में है, लेकिन आप कड़ी मेहनत और धैर्य के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन आपको अपने करियर की रक्षा करनी होगी, क्योंकि शनि का मकर राशि में गोचर भी परेशानी का कारण बन सकता है।

हमारा सुझाव है कि आप पहली तिमाही के दौरान अपने करियर में बदलाव से बचें क्योंकि यह करियर बदलने के लिए अनुकूल समय नहीं है। हालाँकि, पहली तिमाही के बाद साक्षात्कार में भाग लेना शुरू करें, क्योंकि इस दौरान चयन की संभावना अधिक हो सकती है।

इस अंतराल में आपकी आर्थिक स्थिति में वृद्धि होने की संभावना है। छात्रों को उनके परीक्षा परिणाम में उनकी मेहनत का अच्छा समाचार मिलेगा। आपके स्वास्थ्य को सकारात्मक रूप से संतुलित करने की भी संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी पुराने मामले सुलझेंगे।

अप्रैल के महीने से अक्टूबर के मध्य तक समय में कुछ परिवर्तन होगा। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आप असमंजस में रहेंगे, आप किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं ले पाएंगे, जिससे कार्यक्षेत्र में कुछ नकारात्मक स्थिति उत्पन्न होने की संभावना रहेगी, जिसका प्रभाव आपकी प्रतिष्ठा पर पड़ेगा। आप अपनी मेहनत की कमाई को फालतू के कामों में खर्च करेंगे, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा।

मेष राशि का भविष्य 2022 लव लाइफ

अप्रैल 2022 से सितंबर 2022 तक, आप किसी विशेष से मिल सकते हैं (आखिरकार, एक ऐसा दिन जिसका अधिकांश एकल इंतजार करते हैं। हम एक लव पार्टनर के बारे में बात कर रहे हैं)। 2022 में आपका व्यक्तिगत और रोमांटिक जीवन आपके निजी जीवन के सभी पहलुओं में फायदेमंद हो सकता है। दोनों भागीदारों के दीर्घकालिक संबंध बनाने की दिशा में धीरे-धीरे मेल खाने की संभावना है। जो लोग शादीशुदा हैं या जिनकी 2022 में शादी होने वाली है, उनके लिए एक अच्छा साल है।

अप्रैल 2022 से सितंबर 2022 तक, आपको किसी विशेष के साथ आनंदमय क्षणों का अनुभव होने की संभावना है। आपको कुछ अनुभव देने और अपने जीवन का सच्चा प्यार पाने में मदद करने के लिए ग्रहों का गोचर अच्छी तरह से संरेखित हो सकता है।

वर्ष 2022 में मेष परिवार

वर्ष 2022 आपके और आपके परिवार के लिए शुभ रहेगा क्योंकि आपके चारों ओर शांति और गर्मजोशी का भाव रहेगा। साल के अंत तक आपके और परिवार के अन्य सदस्यों के बीच कुछ अनबन हो सकती है।

मेष राशि का स्वास्थ्य कैसा रहेगा 2022

वर्ष 2022 में, आप शारीरिक व्यायाम, योग और ध्यान जैसी स्वस्थ आदतों को अपनाने के बाद ही अपने ऊर्जा स्तर में वृद्धि महसूस करेंगे। आप में से कुछ लोग साल के अंत में लंबी बीमारी से उबर सकते हैं।

मेष राशि विवाह योग 2022

मेष विवाह ज्योतिष 2022 के अनुसार वर्ष 2022 में रिश्ते में हावी न होने के लिए सतर्क रहें। आप अपने साथी के सामने अपनी बात कहने की प्रवृत्ति महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसे सौहार्दपूर्ण तरीके से करें। पार्टनर पर अपनी राय थोपने से बचें। यह सलाह दी जाती है कि जब महत्वपूर्ण जीवन की घटनाओं की बात हो तो अपने निर्णय जल्दबाजी में न थोपें। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने साथी की इच्छाओं को महत्व दें और आत्मकेंद्रित तरीके से व्यवहार न करें। ऐसी प्रवृत्ति आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकती है। आपके साथी क्या कहते हैं या क्या महसूस करते हैं, इस पर विचार करें।

मेष राशि सरकारी नौकरी 2022

मेष राशि में जन्में शनि की स्थिति के परिवर्तन के कारण आउट ऑफ टर्न प्रमोशन और ट्रांसफर प्राप्त करेंगे। साल की शुरुआत से लेकर जून तक नौकरी या करियर के लिए यह साल अनुकूल रहेगा। आपकी नौकरी या करियर का स्वामी शनि वर्ष 2022 में आपके करियर भाव में होगा। मशीनरी, जनशक्ति, चमड़े के तेल से जुड़े लोग उच्च पद और शक्ति के अधिकारी होंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे प्रतियोगी छात्रों को उनका परिणाम मिलेगा और उन्हें जल्द ही नौकरी मिल जाएगी। साल के मध्य में मनोरंजन उद्योग में वृद्धि होगी। यहां मनोरंजन में सिनेमा और खेल शामिल हैं। तो, कलाकारों और खिलाड़ियों का वर्ष 2022 के मध्य के इस आने वाले समय में एक उज्ज्वल भविष्य या करियर होगा। जो लोग प्रशासनिक सेवाओं से संबंधित हैं, उन्हें उनके उच्च प्रदर्शन और अधिकार सौंपने की क्षमता के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। सिविल सेवा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार भी इस प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करेंगे और इस वर्ष उनकी मेहनत रंग लाएगी।

मेष राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए

यदि आप इस त्योहारी मौसम में उपवास करना चुनते हैं, तो यह आपके मन में चल रहे सभी भ्रमों को दूर करने में मदद कर सकता है। आपको सही रास्ते पर ले जाने के लिए एक स्पष्ट दिमाग की जरूरत है। मेष राशि के जातकों को सफेद, लाल, नारंगी एवं पीले रंग के वस्त्र धारण करने चहिये। इसके साथ ही हनुमानजी की आराधना करनी चाहिए। अगर मंगलवार का व्रत करते हैं तो काफी लाभदायक होगा।

मेष राशि वाले इतने दुखी क्यों हैं?

मेष राशि, जब आप अपने गुस्से के कारण किसी नतीजे पर पहुंचेंगे तो आप दुखी हो सकते हैं। आपको यह बताना पसंद नहीं है कि आप गलत मेष राशि के हैं, और जब वास्तव में कोई आवश्यकता नहीं होती है तो आप आसानी से परेशान हो सकते हैं। अपने ग्रह को मेष राशि पर शासन न करने दें, सब कुछ प्रेम और युद्ध नहीं है

मेष राशि के दोष का उपाय 2022

शनि के दुष्प्रभाव से बचने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ें। रात में दूध पीने से परहेज करें। केसर का सेवन करें या उसे अपने माथे पर लगाएं। किसी से भी कोई गिफ्‍ट न लें।

ये भी पढ़े – कर्क राशि का भाग्योदय, जानें इसके अक्षर से लेकर क्या खास बात होती है इस राशि वालों लोगों में और कुछ घरेलू उपाय!

ये भी पढ़े – वृश्चिक राशि का भाग्योदय, वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा 2022, करियर व विवाह योग

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles