22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

वृश्चिक राशि का भाग्योदय, वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा 2022, करियर व विवाह योग

वृश्चिक राशि का भाग्योदय (Vrishchik Rashi Ke Bhagyoday) – 2022 एक ऐसा साल होगा जहां आपको अपने दिमाग को अच्छी आदतों से भर दें जैसे कि एक अच्छी किताब पढ़ना, ध्यान का अभ्यास करना, और एक ही सोच और पसंद के लोगों के साथ एक समुदाय में सक्रिय होना। आपके वृश्चिक 2022 पूर्वानुमान के अनुसार, जागने के बाद और सोने से पहले ध्यान का अभ्यास करने के लिए इसे एक दैनिक अनुष्ठान बनाएं, जो चिंता को दूर रखने में मदद कर सकता है।

Table of Contents

वृश्चिक राशि का भाग्योदय 2022

इसके अलावा, एक स्वस्थ आंत रखें और स्वस्थ हल्का भोजन खाने की कोशिश करें जो आपके शरीर और दिमाग के लिए अच्छा हो। ऐसे भोजन से बचने की कोशिश करें जो चिंता बढ़ा सकता है। अधिक हर्बल चाय पिएं और अपने आप को आवश्यक तेल के साथ लाड़ प्यार भी करें। बेहतर जानकारी के लिए और अपने स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानने के लिए अपने स्वास्थ्य और फिटनेस राशिफल 2022 देखें।

2022 वृश्चिक राशिफल:- कॉन्फिडेंट रहें, ओवर कॉन्फिडेंट नहीं

आप अपनी क्षमताओं को अधिक महत्व न दें क्योंकि इससे आप कुछ गलतियाँ कर सकते हैं। निस्संदेह समय अच्छा है, लेकिन यह केवल उन अच्छे कार्यों का अनुसरण करेगा जो आप अपने जीवन में प्रवाहित करेंगे। इसलिए शांत और शांत रहें और प्रयोग करने की अपनी क्षमता पर शेखी बघारने से पहले एक अच्छा विचार करें, क्योंकि आपके गलत होने की संभावना है।

यदि आप गलत हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप विनम्र हैं, और अपनी गलती स्वीकार करें। अपने गलत होने पर स्वीकार करना और गलती करना, और उस गलती से सीखना ही आपकी सफलता का रहस्य है।

वृश्चिक राशि करियर 2022

वर्ष 2022 आपके पेशेवर जीवन में समृद्धि और सर्वांगीण विकास लेकर आएगा। सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के वेतन में वृद्धि हो सकती है।

वर्ष 2022 में आप अपनी जिम्मेदारियों से भटक सकते हैं। नकारात्मक विचार आपको परेशान कर सकते हैं। आपको अपने आसपास के सकारात्मक व्यक्तियों से जुड़ने का सुझाव दिया जाता है। व्यर्थ की बात को नज़रअंदाज करें। आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर प्रवास करने की योजना भी बनाएंगे।

अन्य लोग आपको अपने साहसिक निर्णयों के साथ एक मजबूत व्यक्तित्व के रूप में पा सकते हैं। मजबूत आवाज होना इस साल वृश्चिक राशि वालों के मजबूत बिंदुओं में से एक हो सकता है। दूसरी ओर, कुछ इस हठी और रक्षात्मक होने के लिए दूसरों से आलोचना और आलोचना प्राप्त कर सकते हैं। आलोचना मुख्य रूप से वृश्चिक महिलाओं की ओर अधिक निर्देशित की जा सकती है।

वृश्चिक राशि के जातक प्रयास और कड़ी मेहनत, एकाग्रता के दम पर इस वर्ष अपने करियर में सफल हो सकते हैं. अप्रैल के बाद जब बृहस्पति पांचवें भाव मीन राशि में गोचर करेगा, तब आपकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिलेगा।

वृश्चिक राशि 2022 जून-

वृश्चिक राशि के लिए यह महीना कई मामलों में सफलता लेकर आएगा। नौकरी और व्यापार में आपको सफलता मिलेगी। दशम भाव के स्वामी सूर्य के सप्तम भाव में होने से व्यापार में उन्नति होगी। छात्रों के लिए भी समय अच्छा है। पंचम भाव में गुरु का मंगल के साथ युति होने से पढ़ाई में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। हालांकि सप्तम भाव में बुध और सूर्य की उपस्थिति के कारण दांपत्य जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं।

जीवनसाथी के साथ कोई बड़ी लड़ाई भी हो सकती है। प्रेम जीवन में भी परेशानी आएगीक्योंकि इस दौरान आपके अंदर एकांत की प्रबल भावना होगी। अच्छी बात यह है कि आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आपको व्यापार से लाभ होगा। दूसरे भाव का स्वामी बृहस्पति पंचम भाव में होने से आपको आर्थिक लाभ होगा। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। बृहस्पति और राहु की युति के कारण छोटी-मोटी बीमारियां आपको घेर सकती हैं।

जून का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि के क्षेत्रों में आपको परिणाम कैसे मिलेंगे, यह जानने के लिए राशिफल विस्तार से पढ़ें।

वृश्चिक राशि का जीवनसाथी

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए प्रेम सम्बन्धी मामलों में यह समय मिलाजुला रहेगा। प्रियतम के साथ संबंधों में कुछ अजीबोगरीब भावनाएँ आएंगी। आपमें एकांत की प्रबल भावना होगी। इस दौरान प्रियतम से कुछ दूरी हो सकती है। एक दूसरे को समझने की कोशिश करना जरूरी है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दिल की बात खुलकर कहें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। जहां तक ​​हो सके इस दौरान अनावश्यक झगड़ों से बचें और धैर्य रखें। महीने का उत्तरार्ध आपके लिए अच्छा रहेगा और प्रियतम से आपकी उम्मीदें पूरी होंगी।

शादीशुदा लोगों के लिए यह समय मुश्किल भरा हो सकता है। सप्तम भाव में बुध और सूर्य की उपस्थिति के कारण दांपत्य जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। किसी पुराने मामले को लेकर झगड़ा होगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में भी आपकी उलझन बढ़ेगी। इस दौरान अपनी बातों पर विशेष ध्यान दें। आपका आक्रामक होना आपके खिलाफ जाएगा और आप अपने लिए परेशानी खड़ी करेंगे। अच्छी बात यह है कि महीने के दूसरे भाग में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी और विवाद सुलझते नजर आएंगे। आपके जीवन साथी का रवैया आपके प्रति बदलेगा तब आप एक दुसरे को समझने की कोशिश करेंगे।

2022 उन सिंगल्स के लिए उपयुक्त हो सकता है जो रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं। लंबे समय तक रिश्ते में रहने वालों के लिए रोमांस। दूसरे भाग में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले जोड़ों को अपने पार्टनर के अप्रत्याशित आगमन को लेकर कोई खुशखबरी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि 2022 विवाह योग

अपने वैवाहिक जीवन में अप्रत्याशित की उम्मीद करने के लिए तैयार रहें। साल के मध्य के आसपास, साथी आपको महंगे उपहारों की बौछार कर सकता है, और आप अभी के लिए परिपूर्ण, वफादार और प्रतिबद्ध प्यार का अनुभव करेंगे। लेकिन शनि का कुम्भ राशि में गोचर आपके प्रेम की अभिव्यक्ति को सीमित कर सकता है।

ये भी पढ़े – कर्क राशि का भाग्योदय, जानें इसके अक्षर से लेकर क्या खास बात होती है इस राशि वालों लोगों में और कुछ घरेलू उपाय!

ये भी पढ़े – लाल किताब के अनुसार: Chandrama ko majboot karne ke upay, इस मंत्र के जाप से मिलेगी सुख-समृद्धि!

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles