12.8 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

MI vs GT : मैच पर छाया बारिश का साया! अगर मैच नहीं हो पाया, तो कौनसी टीम पहुंचेगी फाइनल में?

MI vs GT Qualifier 2 : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज IPL 2023 का क्वालीफायर 2 मुकाबला होगा, जिसमें मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच जंग होगी।

MI vs GT IPL 2023 : आज IPL 2023 में एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा। IPL फाइनल से पहले, इसे क्वालीफायर 2 के नाम से जाना जाता है, जो सेमीफाइनल के समान है। आज की जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम इस साल के आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस और हार्दिक पांड्या की नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबले के लिए तैयार हैं। मैच शाम को सात बजे खेला जाएगा। यद्यपि मैच की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, फाइनल की तैयारी भी जारी है, क्योंकि यहीं रविवार, 28 मई को फाइनल मुकाबला होगा। लेकिन, इससे पहले एक नयी समस्या उठी है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आज के मुकाबले में बारिश एक बाधा बन सकती है। ऐसे में सवाल उठता है कि यदि मैच नहीं हो पाया, तो कौनसी टीम फाइनल में प्रवेश करेगी।

अहमदाबाद में शाम के समय पर हल्की वर्षा की संभावना

आज, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर होने जा रहा है। हालांकि, शाम को, अर्थात मैच के समय, बारिश होने की आशंका की जा रही है। बारिश इतनी गहरी नहीं होने की आशंका है कि मैच पूरी तरह से नहीं हो पाए, लेकिन इसके कुछ प्रभाव जरूर हो सकते हैं। आज का मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा और इससे पहले सात बजे टॉस होगा। इससे पहले बारिश की चर्चा हो रही है। यदि बारिश होती है, तो इसका अधिकांश प्रभाव नहीं होगा, क्योंकि अहमदाबाद का ड्रेनेज सिस्टम बहुत अच्छा है और यदि बारिश होती है, तो मैदान को जल्दी सुखा दिया जाएगा। ऐसी भी आशंका है की बारिश साढ़े सात बजे के बाद भी हो सकती है।

Advertisement

अहमदाबाद के आज के मौसम की बात की जाए तो, दिन के समय 23 प्रतिशत बारिश की संभावना है और रात के समय 16 प्रतिशत बारिश की संभावना दर्ज की गई है। शाम को साढ़े सात से साढ़े आठ बजे तक हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन यदि साढ़े आठ बजे के बाद बारिश नहीं होती है, तो आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा और फिर बारिश की वजय से खेल को बाधित करने की संभावना न के बराबर होगी। इसका अर्थ है कि मैच को पूरे ओवर का किया जायेगा ओवर्स में कोई कटौती नहीं की जाएगी।

यदि बारिश ने मैच में बाधा डाली, तो गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच जाएगी। अहमदाबाद में, शाम को साढ़े आठ बजे के बाद बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन मौसम अभी इतना अनिश्चित है कि इसमें किसी भी समय परिवर्तन हो सकता है। इसलिए, यदि मैच नहीं होता है, तो आपको यह जानना जरूरी है कि कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी। इसके लिए, आईपीएल 2023 की पॉइंट्स टेबल की जांच की जाएगी। अर्थात, जिस टीम ने अधिक अंक प्राप्त किए हैं, वह सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। इससे गुजरात टाइटंस को लाभ मिलेगा, क्योंकि उन्होंने सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। यानी, उन्हें क्वालीफायर खेले बिना ही सीधे फाइनल का टिकट मिल जाएगा। इसलिए, मुंबई इंडियंस और उनके समर्थक चाहेंगे कि मैच हो और टीम जीतकर फाइनल में प्रवेश करे। हालांकि, आपको यह जानकर खुशी होगी कि शाम को साढ़े आठ बजे के बाद बारिश की संभावना काफी कम है और मैच होने की पूरी संभावना है, इसलिए क्रिकेट के फैंस को ज्यादा चिंता लेने की जरुरत नहीं है।

Mohit Raghav
Mohit Raghavhttps://www.duniyakamood.com
दुनिया का मूड के कंटेंट हेड मोहित राघव को वीडियो एवं लिखित कंटेंट में महारथ हासिल है, अपने जुदा अंदाज के लिए जाने जाने वाले मोहित स्पोर्ट्स एवं पॉलिटिक्स में ज्यादा रुचि रखते हैं, डिजिटल मार्केटिंग में खासा अनुभव रखने वाले मोहित कंप्यूटर एप्लीकेशंस में मास्टर्स की डिग्री हासिल किए हुए हैं

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles