30.1 C
Delhi
शुक्रवार, जुलाई 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

बाबा बागेश्वर धाम के मुख्य पुरोहित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली स्पेशल सुरक्षा, MP सरकार ने दिए आदेश।

बागेश्वर धाम के मुख्य पुरोहित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले काफी दिनों से देशव्यापी कथाओं की व्यवस्था कर रहे हैं। इन आयोजनों में भारी भीड़ उमड़ रही है जो एक रिकॉर्ड बनती जा रही ही है क्युकी बाबा भागेश्वर धाम की लोकप्रियता बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है और उन्हें उनके विरोदियों से धमकियाँ मिल रही है और उनके वयानो पर विवाद खड़े रहे हो रहे है , इसलिए ये संदेह है कही उनके दुश्मन उनपर हमला न कर दे, इसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें ‘Y’ वर्ग की सुरक्षा प्रदान की गई है।

भोपाल: पिछले कुछ दिनों से कथावाचक और बागेश्वर धाम के मुख्य पुरोहित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चर्चाओं में छाए हुए हैं। वे देश के विभिन्न राज्यों में जाकर कथा कर रहे है। हाल ही में बिहार के पटना में उनकी पांच दिन की कथा ने समाचार पत्रों में सुर्खियां बटोरी थी और वहां रिकॉर्ड तोड़ भीड़ ने बाबा की कथा का आनंद लिया । इस कार्यक्रम के संबंध में काफी राजनीति भी हुई थी। इस दौरान भीड़ ने उन्हें घेर लिया था।

Table of Contents

देश के अन्य राज्यों में भी सुरक्षा मिलेगी

ये भी पढ़े “The Kerala Story” के बाद, अब यह फिल्म भी विवादों में फंसी, बजरंग दल का फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन

वहीं, इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार बाबा की सुरक्षा के प्रति चिंतित भी है। इसी के तहत, मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बागेश्वर बाबा को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया है। साथ ही, प्रदेश सरकार ने देश के अन्य राज्य सरकारों को पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि जब भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उनके राज्य में आएं तो उन्हें ‘Y’ वर्ग की सुरक्षा प्रदान की जाए।

Advertisement

सुरक्षा में 11 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा

यह बताना आवश्यक है कि ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा देश में तीसरे स्तर की सुरक्षा होती है। बाबा बागेश्वर को मिली “Y” वर्ग की सुरक्षा में कुल 11 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इस श्रेणी की सुरक्षा में दो प्राइवेट सिक्युरिटी ऑफिसर्स (PSOs) भी शामिल होंगे। यह सुरक्षा उन लोगों को प्रदान की जाती है जिनको खतरा हो सकता है। बाबा बागेश्वर के देशव्यापी आयोजनों में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए उन्हें यह सुरक्षा प्रदान की गई है।

ये भी पढ़े IAS परीक्षा की टॉपर बेटियों ने क्या जवाब दिया जब उनसे पूछा असफलता से डर लगता है?

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles