26.1 C
Delhi
रविवार, अप्रैल 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

मुकेश अंबानी ने बढ़ाई कोला और पेप्सी की परेशानी, RIL Campa Cola का बन रहा दबदबा ?

अगर सॉफ्ट ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक की बात की जाए तो इसकी बहुत बड़ी मार्केट भारत पर निर्भर करती है और बीते कुछ समय से बहुराष्ट्रीय कंपनियां जैसे कि कोका कोला (Coca Cola) और पेप्सी (Pepsi) ने इस मार्केट पर कब्जा किया हुआ था।

लेकिन इस बार लगता है कि मुकेश अंबानी कोका कोला और पेप्सी की मार्केट को गिरा कर ही दम भरेंगे। इस रेस में उतरने के लिए पहले ही भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के द्वारा दशकों पुराने ब्रांड कैम्पा कोला को नए अवतार के साथ मार्केट में उतार चुके हैं। और अब उनकी तैयारी है कि वह इस ब्रांड की मदद से पूरी मार्केट पर कब्जा जमा लें।

मुकेश अंबानी ने हिलाया बाजार ?

ये भी पढ़े प्रसिद्ध Youtuber Armaan Malik की पत्नी के बेटे को जन्म देने के बाद बिगड़ी तबीयत, जानिए कैसी है अब उनकी हालत ?

हमेशा की तरह तगड़ी एंट्री करने वाले मुकेश अंबानी ने इस बार भी एक सफल फॉर्मूले की मदद से मार्केट में कब्जा जमाना शुरू कर दिया है और उन्होंने कैम्पा कोला के दामों पर भी काफी अध्यन किया है। जिसके सामने अब कोका कोला और पेप्सी जैसी कंपनियों को भी अपने दामों के साथ छेड़छाड़ करनी पड़ सकती है और यही इन कंपनियों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

Advertisement

किस कंपनी से मिलाया मुकेश अंबानी ने हाथ ?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो प्रोजेक्ट कैम्पा कोला के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की यूनिट रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स चेन्नई की एक कंपनी कलि एयरेटेड वाटर वर्क्स के साथ बातचीत कर रही है और अगर बात सफल हो जाती है तो इसी के साथ मिलकर बड़ी मात्रा में मुकेश अंबानी मार्केट में कैम्पा कोला को उतार सकते हैं।

कोल्ड ड्रिंक मार्केट से क्या होगा मुकेश अंबानी को फायदा ?

बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट के लिए प्रस्तावित सौदे को लेकर रिलायंस और कलि एयरेटेड वाटर वर्क्स के बीच बातचीत पूर्ण हो चुकी है और इसके लिए दोनों कंपनी अपनी-अपनी सहमती जता चुकी है।

अब दोनों जल्द ही कोल्ड ड्रिंक मार्केट में अपने कदम रख सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो आने वाले दिनों में मुकेश अंबानी को अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है और प्रोजेक्ट कोल्ड ड्रिंक मुकेश अंबानी को अन्य प्रतिस्पर्धियों से टक्कर लेनें में अहम साबित हो सकती है।

ये भी पढ़े आखिर क्यों उड़ रहा असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा का मजाक, जानिए इसके पीछे की वजह ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles