fbpx

नाइकी ने एस्ट्रोवर्ल्ड त्रासदी के कारण ट्रैविस स्कॉट एयर मैक्स 1 लॉन्च पर लगाई रोक

Must read

एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल त्रासदी के मद्देनजर, नाइकी ने सोमवार को घोषणा की कि वह रैपर ट्रैविस स्कॉट के साथ अपने सहयोग को रोक रहा है।

पीपल पत्रिका के अनुसार, लोकप्रिय कंपनी “एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में दुखद घटनाओं से प्रभावित सभी लोगों के सम्मान में” एयर मैक्स 1 एक्स कैक्टस जैक जूता जारी करने में देरी कर रही है।

जूतों को शुरू में 16 दिसंबर को गिराने के लिए निर्धारित किया गया था। नाइकी ने सहयोग पर अतिरिक्त विवरण नहीं दिया।

स्कॉट ने 2017 में अपने पहले वायु सेना 1 डिजाइन के रिलीज के साथ नाइके के साथ सहयोग करना शुरू किया। जून 2018 में, उन्होंने AF-1 पर अपने बेबी ब्लू कैक्टस जैक एयर जॉर्डन 4 के साथ लाल लहजे के साथ पीछा किया।

Advertisement

पिछले कुछ वर्षों में स्कॉट की अन्य नाइकी साझेदारी में एयर जॉर्डन 33, एयर जॉर्डन 1, एयर जॉर्डन 6, वायु सेना की एक और जोड़ी और एसबी डंक शामिल हैं।

इससे पहले नाइकी ने ब्राजील के फुटबॉलर नेमार के साथ साझेदारी खत्म की थी। नाइकी कंपनी ने नेमार जूनियर के साथ साझेदारी इसलिए खत्म की थी उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। जिसकी जांच में उन्होनें सहयोग से इनकार कर दिया था। आपको बता दें कि नाइकी कंपनी की एक महिला कर्मचारी ने दावा किया था कि उसके साथ नेमार ने यौन शोषण किया है।

क्योंकि नाइकी कंपनी इस मामले की जांच करवा रही थी और नेमार इस जांच में सहयोग नही कर रहें थे। इसलिए ये साझेदारी समाप्त की गयी।

More articles

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article