fbpx

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को वस्तुतः स्वयंपूर्ण मित्रों के साथ करेंगे बातचीत।

Must read

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार (16 अक्टूबर) को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं पूर्णा के साथ बातचीत करेंगे और स्वयं पूर्ण मित्र, पंचायतों, नगर पालिकाओं, विभागाध्यक्षों, तालुका नोडल अधिकारियों और पर्यवेक्षकों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

स्वयं पूर्ण मित्र भारत सरकार द्वारा आत्मानिर्भर भारत और स्वयंपूर्ण गोवा मिशन के तहत नियुक्त किए जाते हैं।

सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं पूर्ण गोवा के माध्यम से किए गए कार्यों को स्वीकार किया है और यह भी बताया कि मोदी 23 अक्टूबर, 2021 को स्वयं पूर्ण मित्रों, सरपंच और पंच सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे।

उन्होंने आगे कुछ निर्वाचन क्षेत्रों की सफलता की कहानियों के बारे में जानकारी दी, जहां स्वयंपूर्ण मित्रों ने विकलांग व्यक्तियों पर विशेष ध्यान देकर लाभार्थियों को 100 प्रतिशत लाभ देकर एक जबरदस्त काम किया था और अन्य स्वयं पूर्ण मित्र से 100 प्रतिशत हासिल करने के लिए सूट का पालन करने का आग्रह किया था।

Advertisement

उन्होंने स्वयंपूर्ण मित्रों से प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से अपनी सफलता की कहानियों से लोगों को अवगत कराने का भी अनुरोध किया ताकि जो लोग अनजान या छूटे हुए हैं वे भी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

सावंत ने कहा कि सरकार पंचायत को 50 लाख और नगर पालिकाओं को एक करोड़ रुपये संबंधित पंचायत के तहत किसी भी अभिनव परियोजना को पूरा करने के लिए प्रदान करेगी और तदनुसार पंचायतों और नगर पालिकाओं से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। मुख्यमंत्री ने आगे लोगों से अपनी शिकायतें दर्ज करने का आग्रह किया, यदि कोई हो, स्वयंपूर्ण मित्र के साथ जिसे पोर्टल के माध्यम से हल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अतिरिक्त स्वयंपूर्ण मित्रों की नियुक्ति की जाएगी, जिसमें 4 वार्डों का संचालन एक स्वयंपूर्ण मित्र द्वारा किया जाएगा। सरकार अंत्योदय सिद्धांत पर काम करती है, किसी भी राजनीतिक दल के बावजूद आम लोगों के लिए काम करती है और सभी लोगों से 23 अक्टूबर को सुबह 11.00 बजे अपनी-अपनी पंचायतों में पीएम वर्चुअल बैठक में भाग लेने का आग्रह किया, जहां स्वयं पूर्ण मित्र और लाभार्थी बातचीत करेंगे।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article