39.1 C
Delhi
बुधवार, जून 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के लिए दरवाजा खुला: 2022 विधानसभा चुनावों से पहले बोले गोवा भाजपा प्रमुख।

बीजेपी गोवा चीफ सदानंद शेतव ने (16 अक्टूबर, 2021) को कहा कि पार्टी 2022 के लिए समान विचार के साथ गठबंधन के लिए तैयार है।

क्या भाजपा महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ गठजोड़ करेगी यह पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, “एमजीपी सहित गोवा के कल्याण के बारे में सोचने वाले सभी समान विचारधारा वाले दलों के लिए दरवाजा खुला है।”

हालांकि, भाजपा 2022 के चुनावों में 40 सदस्यीय विधानसभा में अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी।

दुसरी तरफ कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम ने 14 अक्टूबर को विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव भी जीतेगी।

Advertisement

श्री चिदंबरम, जो एआईसीसी गोवा चुनाव प्रभारी हैं, उन्होंने कहा, ‘इतिहास से एक बात कह दूं… जो गोवा जीतता है वह दिल्ली जीतता है। 2007 में हमने गोवा जीता…2009 में हमने दिल्ली जीती। 2012 में, हमने दुर्भाग्य से गोवा खो दिया, 2014 में हमने दिल्ली को खो दिया। 2017 में, आपने (पार्टी कार्यकर्ताओं का जिक्र करते हुए) गोवा जीता, लेकिन हमारे विधायक गोवा हार गए, ”उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार हुई थी।

उन्होंने आगे कहा कि इस बार उनकी पार्टी साहस और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रही है और 2022 में गोवा और 2024 में दिल्ली जीतेगी।

कांग्रेस के पास इस समय राज्य में केवल चार विधायक हैं। श्री चिदंबरम ने कहा, “इतिहास हमारा है… हम आज एक शुभ दिन से शुरुआत कर रहे हैं। ​” कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें “स्वर्णिम वर्ष” याद रखना चाहिए जब गोवा उद्योग, स्कूल, कॉलेज और सड़कों जैसे क्षेत्रों में आगे बढ़ा, विकसित और विकसित हुआ।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles