25.1 C
Delhi
बुधवार, नवम्बर 30, 2022

सीहोर वाले Pradeep Mishra Ke Upay जो आपके जीवन को बदल सकते है, लक्ष्मी के उपाय बताएं लक्ष्मी कैसे आती है?

Pradeep Mishra Ke Upay: आज हम आपके लिए सीहोर वाले पंडीत प्रदीप मिश्रा के उपाय की जानकारी लेकर आए है। जिन्हें आप अपने जीवन में अपनाकर अपने जीवन को बदल सकते है। तो आइए उन उपायों पर एक बार नजर डाल लेते है।

Table of Contents

प्रदीप मिश्रा के उपाय | Pradeep Mishra Ke Upay

प्रदीप मिश्रा के शिव पुराण के उपाय

श्री शिवाय नमस्तुभ्यं मंत्र जाप के फायदे ?

श्री शिवाय नमस्तुभ्यं को शिवमहापुराण का मूल मंत्र माना जाता है। प्रदीप मिश्रा का कहना है कि अगर किसी व्यक्ति को लकवा मार जाए तो एक सरसों की आधा लीटर की बोतल, 5 काली मिर्च, 5 लौंग, 5 कमगट्टा, 5 बेलपत्र, 5 समीपत्र लें और शिवलिंग पर अर्पित कर दें।
इसके बाद श्री शिवाय नमस्तुभ्यं का 108 बार जाप करें और फिर चढ़ाई गई सामग्री को एक बोतल में भरकर रख लें। इसके बाद लकवा लगे व्यक्ति की रोजाना एक घंटे या फिर आधे घंटे उस तेल से मालिश करें। ऐसा करने से 5 दिन में उस व्यक्ति का लकवा ठीक हो सकता है।

प्रदीप मिश्रा के उपाय में से दूसरा उपाय हैं शिवलिंग पर करें एक लौटा जल अर्पित ?

पंडीत प्रदीप मिश्रा कहते है कि अगर रोजाना केवल एक लोटा जल शिवलिंग पर अर्पित किया जाए। तो इससे व्यक्ति को पितृदोष, वास्तुदोष एवं कालसर्पयोग से मुक्ति मिल सकती है।

प्रदीप मिश्रा के उपाय में से तीसरा उपाय हैं सोमवार को शिवलिंग पर करें शीतल जल अर्पित

पंडीत प्रदीप मिश्रा कहते है कि अगर किसी व्यक्ति का जीवन कष्ट और रोगों से भरा हो या फिर कोई मनोकामना पूर्ण करनी हो तो वैशाख में आने वाले सोमवार के दिन मटके का शीतल जल शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से कष्ट, रोग दूर होते है और सभी मनोकमाना पूर्ण हो जाती है।

प्रदीप मिश्रा के उपाय में से चौथा उपाय हैं शिवजी को लगाएं सत्तू, गेहूं और जौ का भोग ?

पंडीत प्रदीप मिश्रा का कहना है कि बैसाख महिने में अगर सत्तू, गेहूं और जौ को सेक कर सत्तू तैयार करें और इसे परशुराम जयंती, अमावस्या या फिर पूर्णिमा के दिन शिवजी को अर्पित करने और फिर उसे प्रसाद के रूप में ग्रहण करने से जीवन में कभी कोई रोग नहीं होता।

परीक्षा में पास होने के लिए Pradeep Mishra Ke Upay?

सीहोर वाले पंडीत प्रदीप मिश्रा जी कहते है कि अगर किसी बच्चे या फिर जवान लड़के को किसी परीक्षा में पास होना हो तो ऐसे व्यक्ति को परीक्षा से पहले आने वाले सोमवार को एक बेलपत्र पर शहद लगाकर शिवलिंग पर चिपकाना चाहिए। ऐसा करने से बच्चा वह परीक्षा आसानी से पास कर सकता है।

अच्छी नौकरी, व्यापार या शादी के दिन मंगलवार को करें Pradeep Mishra Ke Upay? | प्रदीप मिश्रा के अनुसार व्यापार बढ़ाने के तरीके

पंडित प्रदीप मिश्रा के अनुसार व्यापार बढ़ाने के तरीके हैं कि अगर किसी व्यक्ति को अच्छी नौकरी, व्यापार में सफलता या फिर जल्दी शादी करनी हो तो ऐसे व्यक्ति को मंगलवार के दिन धतूरा के फल को तोड़कर उसमें मौजूद फल को शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद एक लोटा जल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से मंगल से जुड़े सभी दोष दूर होते है और व्यक्ति की सभी मनोकामना पूर्ण होती है।

धन प्राप्ति के लिए प्रदीप मिश्रा के उपाय | प्रदीप मिश्रा लक्ष्मी के उपाय बताएं लक्ष्मी कैसे आती है

आपके मन में ये सवाल है की प्रदीप मिश्रा लक्ष्मी के उपाय बताएं लक्ष्मी कैसे आती है? पंडित प्रदीप मिश्रा जी कहते है कि अगर किसी व्यक्ति को जीवन में पैसों की तंगी को समाप्त करना हो तो ऐसे व्यक्ति को हर महीने आने वाले प्रदोष काल में संध्या के समय एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें 5 बेलपत्र, 1 शमीपत्र, 7 चावल के दाने ले जाकर शिवलिंग पर अर्पित करने चाहिए।

इस दौरान घर से नंगे पैर ही मंदिर जाएं और एक घी का दीपक घर की दहलीज पर जला कर जाएं। इसके बाद झोली पसार कर शिवजी को प्रणाम करें और फिर शिवजी की दहलीज पर बैठकर पुरूष ऊँ नमः शिवाय और महिला नमः शिवाय ऊँ का जाप करें। ऐसा करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं आती।

कर्ज मुक्ति प्रदीप मिश्रा के उपाय?

प्रदीप मिश्रा जी कहते है कि अगर किसी व्यक्ति पर बहुत अधिक कर्जा हो तो ऐसे व्यक्ति को तीन सोमवार तक एक तांबे के लोटे में पानी भरकर उसमें गला हुआ चावल, थोड़ी हल्दी डालकर बरगद के पेड़ की जड़ों में बटकेश्वर महादेव का स्मरण करते हुए अर्पित करना चाहिए।

इसके बाद चौथे सोमवार को उस बरगद के पेड़ की जड़ को घर में लाकर एक धागे में बांधकर अपने गले में पहन लेना चाहिए। ऐसा करने से वह जड़ 2 से 3 महीने में अपने आप फैलने लगेगी और आपको कर्जे से मुक्ति दिला देगी।

प्रदीप मिश्रा को लेकर अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल?

प्रदीप मिश्रा कथा करने के लिए कितनी फीस लेते है ?

वैसे तो प्रदीप मिश्रा जी की कथा की फीस की पूरी तरह से कोई जानकारी नहीं है लेकिन कुछ लोग बताते है कि वह एक कथा के लिए लाखों रूपए चार्ज करते है।

प्रदीप मिश्रा कहाँ रहते है ?

अगर प्रदीप मिश्रा जी के निवास स्थान की बात करें तो वह बचपन से ही मध्य प्रदेश के सीहोर में रहते है।

प्रदीप मिश्रा के कितने भाई है ?

प्रदीप मिश्रा के 2 भाई है, जिनमें एक का नाम है दीपक मिश्रा और दूसरे का नाम है विनय मिश्रा।

प्रदीप मिश्रा की आने वाली कथा कब है ?

31 मई 2022 को प्रदीप मिश्रा जी ने श्री नवग्रह शिवमहापुराण कथा जो कि श्री सूर्या अरीना, हैदराबाद में चल रही थी का समापन किया और अब आने वाली 3 जून को ऊँ शिवमहापुराण की कथा मध्यप्रदेश के सागर से शुरू की जाएगी।

प्रदीप मिश्रा जी की कथा कितने दिन की होती है ?

प्रदीप मिश्रा शिवपुराण की कथा सुनाते है जो कि 7 दिन की होती है।

ये भी पढ़े – अगर जगानी है सोई हुई किस्मत तो करें लाल किताब के यह उपाय, खुलेंगे किस्मत के ताले ?

ये भी पढ़े – बुध ग्रह को मजबूत करने के उपाय Budh grah ko majboot karne ke upay व बुध ग्रह के खराब होने के लक्षण क्या है

ये भी पढ़े – राहु को खुश करने का मंत्र | कुंडली में खराब चल रही राहू की दशा को ठीक करने के लिए अपनाएं ये उपाय

ये भी पढ़े – अगर जगानी है सोई हुई किस्मत तो करें लाल किताब के यह उपाय, खुलेंगे किस्मत के ताले ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles