fbpx

BCCI ने टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए जॉब एप्लीकेशन किया जारी, जानें किसका नाम आ रहा सामने

Must read

- Advertisement -

BCCI ने टीम इंडिया के लिए एक नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है। BCCI ने रविवार को कुल पांच पदों कें लिए जॉब एप्लीकेशन जारी की हैं। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से नए कोच को लेकर अलग-अलग तरह की अटकलें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि हो सकता है अब की बार पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को कोच का पद दिया जाए।

BCCI ने अपने Twitter पर आधिकारिक रूप से इसकी शुरुआत की है, यानी जो कोच बनने का इच्छुक होगा वह यहां से अप्लाई कर सकेगा। हेड कोच की पॉजिशन के लिए अप्लाई करने के लिए [email protected] पर ई-मेल करना होगा। बता दें कि, नए कोच का कार्यकाल 2 साल का होगा।

वहीं, हेड कोच के लिए जिस भी व्यक्ति को अप्लाई करना है, उसे कम से कम 30 टेस्ट मैच और 50 वनडे खेल चुका हो इसके अलावा किसी नेशनल टीम का दो साल तक कोच रह चुका हो। इस पद के लिए अप्लाई करने किसी आईपीएल टीम, फर्स्ट क्लास टीम, नेशनल-ए टीम का 3 साल तक कोच होना जरूरी है। बीसीसीआई के लेवल 3 का सर्टिफिकेट हो, साथ ही अप्लाई करने वाले की उम्र 60 साल से कम उम्र हो।

बीसीसीआई ने जो विज्ञप्ति जारी की है, उसमें भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच के लिए एप्लीकेशन मांगी गई है। इसके अलावा नेशनल क्रिकेट अकादमी में हेड स्पोर्ट्स के लिए एप्लीकेशन मांगी गई है। हेड कोच की पॉजिशन के लिए 26 अक्टूबर तक अप्लाई किया जा सकता है, जबकि बाकी पॉजिशन के लिए 3 नवंबर तक का वक्त दिया गया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के नए हेड कोच के तौर पर सबसे आगे नाम राहुल द्रविड़ का चल रहा है। टी-20 वर्ल्डकप के बाद रवि शास्त्री और उनकी टीम का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। यानी न्यूजीलैंड की सीरीज से ही टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising