fbpx

जनता के साथ क्रूर मजाक: पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी ने केंद्र की खिंचाई की

Must read

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार (21 अक्टूबर) को कहा कि सरकार जनता के साथ “क्रूर मजाक” कर रही है। उसी दिन, पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखी गई, जो लगातार दूसरे दिन देश भर में पंप दरों को उच्च स्तर पर ले गई।

सरकार की आलोचना करते हुए, गांधी ने ट्वीट किया, “भारत सरकार हमारी जनता के साथ क्रूर मजाक कर रही है।” उन्होंने हैशटैग ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ का इस्तेमाल किया और एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया जिसमें कहा गया था कि एक नया शब्द – अरबपति (जो भारत में एक पूर्ण टैंक नहीं खरीद सकता) – “मोदी सरकार की ईंधन लूट” के सौजन्य से गढ़ा गया है।

राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 106.54 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.44 रुपये प्रति लीटर हो गई। मुंबई में डीजल अब 103.26 रुपये प्रति लीटर आता है, जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 95.27 रुपये प्रति लीटर है।

कीमतों में बढ़ोतरी का यह लगातार दूसरा दिन है। 18 और 19 अक्टूबर को दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया था, इससे पहले लगातार चार दिनों में कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

Advertisement

जहां पेट्रोल पहले ही देश के सभी प्रमुख शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर या उससे अधिक का आंकड़ा छू चुका है, वहीं डीजल एक दर्जन से अधिक राज्यों में उस स्तर को छू चुका है और श्रीनगर से चेन्नई तक के स्थानों में उस स्तर की ओर बढ़ रहा है। श्रीनगर में डीजल की कीमत 99.14 रुपये प्रति लीटर है जबकि चेन्नई में इसकी कीमत 99.59 रुपये है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article