रेलवे भर्ती 2021: ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने 2200 से अधिक अपरेंटिस पदों पर निकाली भर्ती। - Duniyakamood

रेलवे भर्ती 2021: ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने 2200 से अधिक अपरेंटिस पदों पर निकाली भर्ती।

Must read

ईस्ट सेंट्रल का रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) पटना में विभिन्न डिवीजनों और यूनिटों में अपरेंटिस पदों के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों की भर्ती करना चाहता है। दानापुर संभाग, धनबाद संभाग, दीन दयाल उपाध्याय, समस्तीपुर संभाग, पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल, कैरिज और वैगन मरम्मत कार्यशाला / हरनौत, यांत्रिक कार्यशाला / समस्तीपुर और सोनपुर मंडल के लिए कुल 2206 रिक्तियों को भरा जाना है।

इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए सरकार के मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी। चुने गए उम्मीदवारों को विशिष्ट डिवीजनों या इकाइयों में प्रशिक्षित किया जाएगा जो पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत हैं।

5 नवंबर, 2021 तक इस भर्ती के लिए आवेदन किये जा सकते है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट rrcecr.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पूर्व मध्य रेलवे भर्ती 2021: रिक्ति विवरण
कैरिज और वैगन मरम्मत कार्यशाला: 110
दानापुर मंडल: 675
धनबाद डिवीजन: 156
प्लांट डिपो/पं. दीन दयाल उपाध्याय: 135
यांत्रिक कार्यशाला/समस्तीपुर: 110
पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल: 892
समस्तीपुर मंडल: 81
सोनपुर डिवीजन: 47

पूर्व मध्य रेलवे भर्ती 2021: चयन प्रक्रिया


उम्मीदवारों का चयन योग्यता सूची के आधार पर शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए किया जाएगा। मैट्रिक (न्यूनतम 50% (कुल अंकों के साथ) और आईटीआई परीक्षा दोनों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत का औसत समान महत्व दिया जाएगा।

पूर्व मध्य रेलवे भर्ती 2021: पात्रता मानदंड

उम्मीदवार को कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10 की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए। संबंधित ट्रेड में उम्मीदवार के पास आईटीआई होना चाहिए।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article